A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राहुल गांधी की सुरक्षा में नहीं हुई चूक, सरकारी अधिकारी ने खोल दी कांग्रेस नेता की पोल!

राहुल गांधी की सुरक्षा में नहीं हुई चूक, सरकारी अधिकारी ने खोल दी कांग्रेस नेता की पोल!

अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा तब ही कारगर साबित होती है, जब उसे पाने वाले निर्धारित दिशा-निर्देशों का पालन करें। अधिकारियों ने आरोप लगाया कि कई मौकों पर राहुल गांधी ने स्वयं निर्धारित दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया और इस बात से उन्हें समय-समय पर अवगत भी कराया गया।

भारत जोड़ो यात्रा - India TV Hindi Image Source : AP भारत जोड़ो यात्रा

कांग्रेस ने बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर बताया था कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक हुई थी। इस पर सरकारी अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को कहा कि राहुल गांधी के लिए निर्धारित दिशानिर्देशों के तहत सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए थे, हालांकि उन्होंने खुद कई मौकों पर दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया। कांग्रेस की ओर से, राष्ट्रीय राजधानी में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सुरक्षा में चूक की शिकायत करने के एक दिन बाद सरकारी अधिकारियों ने यह बयान दिया है। 

राहुल गांधी पर लगाया आरोप

कांग्रेस ने गृह मंत्री अमित शाह को बुधवार को लिखे एक पत्र में राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक होने का दावा करते हुए, यात्रा में हिस्सा लेने वाले गांधी और अन्य लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाने का अनुरोध किया था। इन आरोपों को खारिज करते हुए अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा तब ही कारगर साबित होती है, जब उसे पाने वाले निर्धारित दिशा-निर्देशों का पालन करें। अधिकारियों ने आरोप लगाया कि कई मौकों पर राहुल गांधी ने स्वयं निर्धारित दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया और इस बात से उन्हें समय-समय पर अवगत भी कराया गया।

'राहुल गांधी 113 बार कर चुके हैं दिशानिर्देशों का उल्लंघन'  

अधिकारियों ने कहा, ''राहुल गांधी द्वारा 2020 से सुरक्षा दिशानिर्देशों का 113 बार उल्लंघन किया गया।'' अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान गांधी ने सुरक्षा दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया और केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) जो उन्हें ‘जेड प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराता है, इस मामले को अलग से भी उठाएगा। 

Latest India News