A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ओडिशा: टकराईं ट्रेनें और बिछ गईं सैकड़ों लाशें, फिर से उसी ट्रैक पर दौड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस, देखें वीडियो

ओडिशा: टकराईं ट्रेनें और बिछ गईं सैकड़ों लाशें, फिर से उसी ट्रैक पर दौड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस, देखें वीडियो

ओडिशा के बालासोर में हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना में सैकड़ों लोगों की जानें चली गई थीं। जिस ट्रैक पर ये हादसा हुआ आज सुबह फिर से उसी ट्रैक पर पैसेंजर ट्रेन और फिर वंदे भारत एक्सप्रेस पहली बार दौड़ी हैं। देखें वीडियो-

passenger train run after accident- India TV Hindi Image Source : ANI फिर से उसी पटरी पर दौड़ी पैसेंजर ट्रेन

भारतीय रेलवे ने ओडिशा के बालासोर में हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना के बाद  प्रभावित पटरियों पर आज एक बार फिर से यात्री ट्रेनों को चलाना शुरू कर दिया है। जानकारी के मुताबिक बाहनगा बाजार रेलवे लाइन को पूरी तरह रिस्टोर कर लिया गया है और आज सुबह अप लाइन पर पैसेंजर रेलगाड़ी भी चलनी शुरू हो गई है। बता दें कि  कल रात में डाउन लाइन पर भी ट्रेन चलाई गई थी। फिलहाल इस सेक्शन पर स्लो स्पीड में गाड़ी चलाने के निर्देश दिए गए हैं।

हादसे के बाद पहली बार दौड़ीं ट्रेनें, देखें वीडियो

हादसे के बाद क्षतिग्रस्त पटरियों को ठीक कर लिया गया है। उसी ट्रैक पर हावड़ा - पुरी वंदे भारत एक्सप्रेस, जो ओडिशा के बालासोर से गुजरी जहां भीषण ट्रेन दुर्घटना हुई थी। हादसे के 51 घंटे के भीतर भारतीय रेलवे ने प्रभावित पटरियों पर ट्रेनों की आवाजाही फिर से शुरू कर दी है।

देखें वीडियो

2 जून की शाम को ओडिशा के बालासोर में बाहनगा बाजार रेलवे लाइन पर हुए इस हादसे के बाद महज 60 घंटों के भीतर रेलवे लाइन को ठीक कर दिया गया है। रेलवे, NDRF और राज्य सरकार की एक बड़ी टीम ने दिन रात लगातार काम करके इस काम को इतना जल्दी पूरा करके दिखाया है। इस हादसे के बाद से ही ग्राउंड जीरो पर मौजूद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव  ने इसके लिए रेलवे कर्मचारियों को बधाई भी दी।

ये भी पढ़ें:
अमेरिका में बोले राहुल गांधी, 'आप बीजेपी से पूछोगे कि ट्रेन हादसा क्यों हुआ तो वे कहेंगे कांग्रेस की वजह से'

क्या तिहाड़ जेल से बाहर आएंगे शराब घोटाले में आरोपी मनीष सिसोदिया? दिल्ली हाईकोर्ट आज सुनाएगा फैसला

Latest India News