A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ओडिशा: पुरी में श्रीजगन्नाथ मंदिर परिसर में गिरा पत्थर, मच गया हड़कंप

ओडिशा: पुरी में श्रीजगन्नाथ मंदिर परिसर में गिरा पत्थर, मच गया हड़कंप

ओडिशा में श्रीजगन्नाथ मंदिर परिसर में शनिवार को एक मंदिर से पत्थर की पटिया गिर गई। अचानक हुई इस घटना से हड़कंप मच गया। हालांकि खबर लिखे जाने तक किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है।

Shri Jagannath temple complex- India TV Hindi Image Source : ANI ओडिशा के पुरी में श्रीजगन्नाथ मंदिर परिसर में गिरा पत्थर

पुरी: ओडिशा में श्रीजगन्नाथ मंदिर परिसर में शनिवार को एक मंदिर से पत्थर की पटिया गिर गई। मिली जानकारी के अनुसार, 12वीं शताब्दी के श्रीमंदिर परिसर में देवी बिमला मंदिर के पास बराह मंदिर से सुबह-सुबह पांच इंच चौड़ा और 10 इंच लंबा पत्थर का एक टुकड़ा गिर गया। अचानक हुई इस घटना से हड़कंप मच गया। 

पहले भी हो चुका है हादसा

इससे पहले भी श्रीजगन्नाथ मंदिर के 'जलक्रीड़ा मंडप' (जल मनोरंजन कक्ष) से ​​करीब 40 किलोग्राम वजनी एक पत्थर की पटिया गिर गई थी। मंदिर के जनसंपर्क अधिकारी लक्ष्मीधर पूजापंडा ने बताया था कि पत्थर सुबह के वक्त गिरा। हालांकि इस घटना में भी कोई हताहत नहीं हुआ था क्योंकि उस समय वहां कोई भक्त मौजूद नहीं था।

उन्होंने बताया था कि भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने मरम्मत का काम शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि दिन में मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं के विरोध के बाद लोगों को स्थल के पास जाने से रोक दिया गया है। 'जलक्रीड़ा मंडप' मुख्य मंदिर परिसर में मां बिमला मंदिर के करीब स्थित है।

ये भी पढ़ें: 

आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का VIDEO फुटेज सामने आया, गोली मारते दिख रहे लोग 

मध्य प्रदेश: कांग्रेस को बड़ा झटका! पूर्व केंद्रीय मंत्री और सीनियर नेता सुरेश पचौरी ने ज्वाइन की बीजेपी

Latest India News