A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सांप और कछुओं से भरा बैग लेकर चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचा यात्री, मचा हड़कंप! जानें पूरा मामला

सांप और कछुओं से भरा बैग लेकर चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचा यात्री, मचा हड़कंप! जानें पूरा मामला

चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचे एक यात्री के दो बैग में 45 बॉल पाइथन, 3 मार्मोसेट, 3 स्टार कछुए और 8 कॉर्न स्नेक पाए गए।

 सांप और कछुओं से भरा बैग लेकर चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचा यात्री- India TV Hindi Image Source : ANI सांप और कछुओं से भरा बैग लेकर चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचा यात्री

चेन्नई एयरपोर्ट पर उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक यात्री सांपों और कछुओं से भरा बैग के साथ पकड़ा गया। यह यात्री बैंकॉक से भारत पहुंचा था। मामला 11 जनवरी का है। चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचे एक यात्री के दो बैग में 45 बॉल पाइथन, 3 मार्मोसेट, 3 स्टार कछुए और 8 कॉर्न स्नेक पाए गए। कस्टम विभाग के मुताबिक चेन्नई एयरपोर्ट से बरामद वन्यजीवों को 12 जनवरी को बैंकॉक भेज दिया गया।

चोर को बैग में मिला सांप!

बता दें, इससे मिलती-जुलती खबर पिछले साल ऑस्टिन से आई थी। जहां एक व्यक्ति अपने बैग में 16 फीट के अजगर को लेकर डलास से ऑस्टिन जा रहा था, इस दौरान एक चोर ने गाड़ी का शीशा तोड़कर बैग चुरा लिया। कुछ दूर जाने के बाद उसने बैग खोला तो अजगर को देखर वह डर गया और बैग छोड़कर भाग निकला।

एनिमल सेंटर ने उसके मालिक को सौंपा

इसके बाद कुछ महीने तक अजगर ऑस्टिन में घूमता रहा। फिर एनिमल सेंटर ने उसे पकड़ा और सोशल मीडिया के जरिए उसके मालिक से संपर्क कर उसको सौंप दिया। ऑस्टिन एनिमल सेंटर ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि डलास क्षेत्र के सांप के मालिक ने कहा कि स्नो नाम का अल्बिनो रेटिकुलेटेड अजगर एक बैग में था, जो उनकी कार से चोरी हो गया था। जब वह कई महीनों से ऑस्टिन का दौरा कर रहे थे।   

Latest India News