A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मेघालय में पीएम मोदी को रैली के लिए नहीं मिली अनुमति, राज्य सरकार ने बताई ये वजह, बीजेपी ने किया पलटवार

मेघालय में पीएम मोदी को रैली के लिए नहीं मिली अनुमति, राज्य सरकार ने बताई ये वजह, बीजेपी ने किया पलटवार

हालांकि जिस स्टेडियम में पीएम मोदी को रैली, जनसभा करनी है। उसके लिए राज्य सरकार से रैली की अनुमति नहीं मिली है। निर्वाचन अधिकारी ने रैली स्टेडियम में न होने का कारण यह बताया कि चूंकि वहां निर्माण कार्य चल रहा है, इसलिए इतने बड़े स्तर पर रैली करना ठीक नहीं है।

मेघालय में पीएम मोदी को रैली के लिए नहीं मिली अनुमति- India TV Hindi Image Source : FILE मेघालय में पीएम मोदी को रैली के लिए नहीं मिली अनुमति

Meghalaya: मेघालय में 27 फरवरी को विधानसभा चुनाव होना है। चुनाव से पहले विभिन्न पार्टियों के दिग्गज प्रचारक रैली और जनसभाएं कर रहे हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी 24 फरवरी को रैली करने के लिए मेघालय जाने वाले हैं। हालांकि जिस स्टेडियम में पीएम मोदी को रैली, जनसभा करनी है। उसके लिए राज्य सरकार से रैली की अनुमति नहीं मिली है। निर्वाचन अधिकारी ने रैली स्टेडियम में न होने का कारण यह बताया कि चूंकि वहां निर्माण कार्य चल रहा है, इसलिए इतने बड़े स्तर पर रैली करना ठीक नहीं है।

27 फरवरी को राज्य में होने वाले चुनाव प्रचार की कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 फरवरी को शिलांग और तुरा में अपनी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करने वाले हैं। हालांकि, तुरा के पीए सांगमा स्टेडियम में मेघालय सरकर ने पीएम मोदी की रैली के लिए अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

मेघालय सरकार के तहत आने वाले राज्य खेल विभाग ने मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा के गृह निर्वाचन क्षेत्र दक्षिण तुरा में बने इस स्टेडियम में रैली की इजाजत देने से इनकार करते हुए कहा कि यहां अभी निर्माण कार्य चल रहा है और सुरक्षा के लिहाज से जगह पीएम की रैली के लिए उचित नहीं है।

बीजेपी ने मेघालय सरकार पर जमकर बोला हमला

इधर, रैली की जगह नहीं दिए जाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी पर जमकर हमला बोला है। बीजेपी ने कहा कि नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) वाली सरकार राज्य में तृणमूल कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के साथ मिलकर बीजेपी की लहर को रोकना चाहती है और इसलिए ऐसे कदम उठा रही है। 

बीजेपी ने सवाल उठाया है कि उद्घाटन हो जाने के बाद भी रैली के लिए स्टेडियम का नहीं मिल पाना बताता है कि विपक्ष किस मंशा के साथ काम कर रही है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव रितुराज सिन्हा ने कहा कि स्टेडियम के उद्घाटन के दो महीने बाद सरकार इसे रैली के लिए अधूरा और अनुपलब्ध बताती है, इस बात से हैरानी होती है।

जिला निर्वाचन अधिकारी स्वप्निल तेम्बे ने कहा, ‘खेल विभाग ने बीजेपी को बता दिया है कि स्टेडियम में इतनी बड़ी सभा का आयोजन उचित नहीं होगा क्योंकि वहां पर अभी भी निर्माण कार्य चल रहा है। ऐसे में वहां रखा गया सामान सुरक्षा के लिहाज से खतरनाक हो सकता है।’

जिस स्टेडियम में रैली की अनु​मति नहीं, उसके लिए 90% पैसा केंद्र ने दिया

इस स्टेडियम के निर्माण का 90 फीसदी पैसा केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने दिया है। इसे बनाने में 127 करोड़ रुपये की लागत आई है। इस स्टेडियम का उद्घाटन पिछले साल 16 दिसंबर को ही हो गया था। मुख्यमंत्री सांगमा ने इसका उद्घाटन किया था।

Also Read:

दिल्ली में असदुद्दीन ओवैसी के घर पर हमला, पत्थर मारकर फोड़े कांच, मौके पर पहुंची पुलिस

नहीं मान रहे किम जोंग: उत्तर कोरिया ने फिर दागी बैलेस्टिक मिसाइल, छोटी दूरी की दो मिसाइलों का किया परीक्षण

Latest India News