Friday, March 29, 2024
Advertisement

नहीं मान रहे किम जोंग: उत्तर कोरिया ने फिर दागी बैलेस्टिक मिसाइल, छोटी दूरी की दो मिसाइलों का किया परीक्षण

उत्तर कोरिया ने इस बार छोटी दूरी की दो मिसाइलों का परीक्षण कर अपने इरादे जताए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 48 घंटे के भीतर उत्तर कोरिया ने दूसरी बार बैलिस्टिक मिसाइल दागी है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: February 20, 2023 9:12 IST
उत्तर कोरिया ने फिर दागी बैलेस्टिक मिसाइल- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तर कोरिया ने फिर दागी बैलेस्टिक मिसाइल

Missile Test: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग बैलेस्टिक मिसाइलें दागकर अमेरिका और दक्षिण कोरिया को अपने इरादे जता रहे हैं। दक्षिण कोरिया और अमेरिका के संयुक्त हवाई अभ्यास के एक दिन बाद उत्तर कोरिया ने एक बार फिर बैलेस्टिक मिसाइलें दागी हैं। उत्तर कोरिया ने इस बार छोटी दूरी की दो मिसाइलों का परीक्षण कर अपने इरादे जताए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 48 घंटे के भीतर उत्तर कोरिया ने दूसरी बार बैलिस्टिक मिसाइल दागी है।

अमेरिका से करीबी सहयोग के लिए दक्षिण कोरिया की सेना तैयार

दक्षिण कोरिया की सेना का कहना है कि उत्तर कोरिया के सुखोन इलाके में दक्षिण कोरिया के समयानुसार सुबह 7 बजे से 7.11 बजे के बीच उत्तर कोरिया ने दो बैलेस्टिक मिसाइल दागी हैं। दक्षिण कोरिया के सैन्य आफिशियल्स ने एक बयान में बताया कि देश की सुरक्षा और निगरानी को मजबूत करते हुए दक्षिण कोरिया की सेना अमेरिका के साथ करीबी सहयोग के लिए पूरी तरह से तैयार है।

संयुक्त हवाई अभ्यास के एक दिन बाद उत्तर कोरिया ने यह कदम

दक्षिण कोरिया की सेना ने कहा कि अमेरिका और दक्षिण कोरिया द्वारा रविवार को बम गिराने का संयुक्त हवाई अभ्यास करने के एक दिन बाद उत्तर कोरिया ने यह कदम उठाया। ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ (जेसीएस) के अनुसार, सैन्य अभ्यास के दौरान दक्षिण कोरिया के F-35A स्टील्थ लड़ाकू विमानों और F-15K जेट विमानों ने अमेरिका के F-16 लड़ाकू विमानों के साथ उड़ान भरी।

इससे पहले उत्तर कोरिया ने घोषणा की थी कि उसने 18 फरवरी को सैन्य परेड के दौरान इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल (ICBM) का प्रदर्शन किया था, जिसके बाद अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने संयुक्त अभ्यास शुरू किया।

Also Read:

दिल्ली में असदुद्दीन ओवैसी के घर पर हमला, पत्थर मारकर फोड़े कांच, मौके पर पहुंची पुलिस


नहीं मान रहे किम जोंग: उत्तर कोरिया ने फिर दागी बैलेस्टिक मिसाइल, छोटी दूरी की दो मिसाइलों का किया परीक्षण

पीएम मोदी को रैली के लिए नहीं मिली अनुमति, राज्य सरकार ने बताई ये वजह, बीजेपी ने किया पलटवार

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement