A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारत रत्न की घोषणा के बाद PM मोदी से मिले कर्पूरी ठाकुर के परिवार के सदस्य, कही ये बात

भारत रत्न की घोषणा के बाद PM मोदी से मिले कर्पूरी ठाकुर के परिवार के सदस्य, कही ये बात

हाल ही में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा की गई थी। वहीं अब कर्पूरा ठाकुर के परिवार के सदस्यों ने आज पीएम मोदी से मुलाकात की। पीएम मोदी ने एक्स पर एक तस्वीर भी साझा की।

PM मोदी से मिले कर्पूरी ठाकुर के परिवार के सदस्य।- India TV Hindi Image Source : PTI PM मोदी से मिले कर्पूरी ठाकुर के परिवार के सदस्य।

नई दिल्ली: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को हाल ही में भारत रत्न देने की घोषणा की गई थी। पीएम मोदी ने खुद एक्स पर पोस्ट करके इस बात की जानकारी दी थी। वहीं आज सोमवार को पीएम मोदी ने एक और पोस्ट की, जिसमें वह कर्पूरी ठाकुर के परिवार के सदस्यों के साथ दिखे। बता दें कि भारत रत्न की घोषणा के बाद पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर के परिवार के सदस्यों ने आज पीएम मोदी से मुलाकत की। वहीं पीएम मोदी ने मुलाकात के पास सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर इस बात की जानकारी दी। पीएम मोदी ने कर्पूरी ठाकुर के परिवार के सदस्यों के साथ अपनी तस्वीर भी एक्स पर शेयर की।

PM मोदी ने एक्स पर दी जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर किए अपने एक पोस्ट में लिखा कि ‘‘भारत रत्न से सम्मानित जननायक कर्पूरी ठाकुर जी के परिजनों से मिलकर बहुत खुशी हुई। कर्पूरी जी समाज के पिछड़े और वंचित वर्गों के मसीहा रहे हैं, जिनका जीवन और आदर्श देशवासियों को निरंतर प्रेरित करता रहेगा।’’ इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्पूरी ठाकुर के परिवार के सदस्यों के साथ मुलाकात की एक सामूहिक तस्वीर भी साझा की।

केंद्र ने की भारत रत्न सम्मान की घोषणा

बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत सरकार ने भारत रत्न देने का ऐलान किया था। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने अचानक ने ये फैसला लेकर सबको चौंका दिया था। दरअसल 24 जनवरी को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की जयंती होती है और उससे ठीक पहले केंद्र सरकार ने ये बड़ा ऐलान किया। सरकार के इस फैसले पर खूब राजनीति भी हुई। एक तरफ विपक्ष के कई दलों ने इस फैसले का स्वागत किया तो वहीं अंदर ही अंदर विपक्ष के लिए ये एक बड़ा हमला भी रहा।

परिवार के सदस्यों ने कहा- ये 'बड़ी बात'

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद परिवार के सदस्यों में काफी खुशी देखने को मिली। वहीं परिवार के लोगों ने कहा कि बिहार की जनता को खुशी है, परिवार में खुशी है, सगे संबंधियों में खुशी है और ये बहुत बड़ी बात है। पूरे गांव में खुशी का माहौल है। लोगों ने पटाखे छोड़े, हर तरफ खुशी का माहौल था। ऐसा लग रहा था कि फिर से दिवाली आ गई हो। वहीं पीएम मोदी से मुलाकात को लेकर कहा कि ऐसा लगा कि वो अपने ही घर के हैं। उनसे मुलाकात करके काफी खुशी हो रही है। 

यह भी पढ़ें- 

India Tv Poll: क्या भारत रत्न के ऐलान का 2024 के लोकसभा चुनाव पर असर पड़ेगा?

नंदकिशोर यादव होंगे बिहार विधानसभा के स्पीकर, कल करेंगे नामांकन

Latest India News