A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कर्नाटक: PM मोदी ने धारवाड़ IIT की तारीफ की, कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी घेरा, जानें और क्या बोले

कर्नाटक: PM मोदी ने धारवाड़ IIT की तारीफ की, कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी घेरा, जानें और क्या बोले

पीएम मोदी ने कर्नाटक की एक जनसभा में राहुल गांधी को करारा जवाब दिया है। साथ ही धारवाड़ IIT जमकर तारीफ भी की है।

PM modi- India TV Hindi Image Source : ANI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

हुबली-धारवाड़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार को कर्नाटक के हुबली-धारवाड़ में धारवाड़ IIT की जमकर तारीफ की। पीएम कर्नाटक के हुबली-धारवाड़ में कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने पहुंचे। यहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया। इस जनसभा में पीएम मोदी कांग्रेस पर जमकर बरसे। पीएम ने इस जनसभा से राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। पीएम ने कहा कि कुछ लोग लोकतंत्र को कठघरे में खड़ा कर रहे हैं। पीएम मोदी ने आगे कहा कि धारवाड़ में IIT का नया कैम्पस कर्नाटक की विकासयात्रा में नया अध्याय लिख रहा है।

राहुल गांधी पर जमकर बरसे पीएम

इस जनसभा में पीएम मोदी ने लोकतंत्र को लेकर राहुल गांधी को जवाब भी दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ लोग लोकतंत्र को कठघरे में खड़ा कर रहे हैं। पीएम ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि कुछ लोग विदेश जाकर देश का अपमान कर रहे हैं, आगे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोई ताकत लोकतंत्र को नुकसान नहीं पहुंचा सकती है। साथ ही देश का अपमान करने वालों से सतर्क रहने की जरूरत है। पीएम मोदी ने धारवाड़ IIT को लेकर भी कहा कि धारवाड़ IIT का नया कैम्पस कर्नाटक की विकासयात्रा में नया अध्याय लिख रहा है। जितने ज्यादा उत्तम इंस्टीट्यूट होंगे उतने ज्यादा लोगों तक अच्छी शिक्षा की पहुंच होगी। यही कारण है कि बीते 9 वर्षों में भारत में अच्छे एजुकेशनल इंस्टीट्यूट की संख्या लगातार बढ़ रही है।

कनेक्टिविटी के मामले में छू लिया मील का पत्थर- पीएम

पीएम ने आगे कहा कि कर्नाटक ने कनेक्टिविटी के मामले में आज एक और मील के पत्थर को छू लिया है। अब सिद्धरूधा स्वामीजी स्टेशन पर दुनिया का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है। ये सिर्फ एक रिकॉर्ड नहीं है, ये उस सोच का विस्तार है जिसमें हम इंफ्रास्ट्रक्चर को प्राथमिकता देते हैं। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि पहले राजनीतिक लाभ-हानि देखकर ही रेल, रोड प्रोजेक्ट्स की घोषणा होती थी। हम पूरे देश के लिए प्रधानमंत्री गतिशक्ति नेशनल मास्टर प्लान लेकर आए हैं। ताकि जहां-जहां भी देश में जरूरत हो वहां तेज गति से इंफ्रास्ट्रक्चर बने सके।

इसे भी पढ़ें-

पीएम मोदी की सुरक्षा चूक मामले में केंद्र ने पंजाब सरकार से मांगी एक्शन रिपोर्ट
रेलवे ने ऐसा क्या कर दिया जिसकी पीएम मोदी ने भी कर दी तारीफ, जानिए यहां

Latest India News