A
Hindi News भारत राष्ट्रीय निर्मला सीतारमण के 86 मिनट के बजट भाषण में PM मोदी ने 124 बार थपथपाई मेज

निर्मला सीतारमण के 86 मिनट के बजट भाषण में PM मोदी ने 124 बार थपथपाई मेज

निर्मला सीतारमण के बजट भाषण के दौरान प्रधानमंत्री मोदी लगातार मेज थपथपाकर वित्त मंत्री का हौसला बढ़ाते और बजट घोषणाओं की सराहना करते नजर आए। यह सीतारमण का पांचवां बजट भाषण था।

pm modi- India TV Hindi Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को 86 मिनट का अपना अब तक का सबसे छोटा बजट भाषण दिया। यह उनका पांचवां बजट भाषण था। साल 2022 में उनका बजट भाषण लगभग 92 मिनट में समाप्त हुआ था, जबकि 2021 में यह 110 मिनट लंबा था। सीतारमण ने 2020 में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे, जब उन्होंने 160 मिनट का सबसे लंबा बजट भाषण दिया था।

वित्त मंत्री का हौसला बढ़ाते नजर आए प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बजट भाषण के दौरान 124 बार मेज थपथपाई। वह भाषण के दौरान लगातार मेज थपथपाकर वित्त मंत्री का हौसला बढ़ाते और बजट घोषणाओं की सराहना करते नजर आए। पीएम मोदी के साथ ही सत्ता पक्ष की तरफ बैठे सरकार के तमाम मंत्री, बीजेपी सांसद और सहयोगी दलों के सांसदों ने भी बजट भाषण के दौरान लोकसभा में मेज थपथपाकर वित्त मंत्री की सराहना की।

Image Source : ptiलोकसभा में प्रधानमंत्री मोदी और सभी सांसद वित्त मंत्री का हौसला बढ़ाते नजर आए।

'ये गरीब, मिडिल क्लास के सपने पूरे करने वाला बजट'
प्रधानमंत्री मोदी ने बाद में कहा कि 'अमृत काल' का पहला बजट विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने का आधार प्रदान करता है। उन्होंने एक टेलीविजन संबोधन में कहा, "अमृत काल का पहला बजट विकसित भारत के निर्माण के लिए एक मजबूत नींव तैयार करेगा। इसमें वंचितों को प्राथमिकता दी गई है। यह बजट गरीब लोगों, मध्यम वर्ग के लोगों और किसानों सहित एक महत्वाकांक्षी समाज के सपनों को पूरा करेगा। मैं इस ऐतिहासिक बजट के लिए निर्मला सीतारमण और उनकी टीम को बधाई देता हूं।"

ये भी पढ़ें-

प्रधानमंत्री मोदी ने मध्यम वर्ग को 'बड़ी ताकत' बताया और कहा कि सरकार ने उन्हें सशक्त बनाने के लिए कई फैसले लिए हैं।

Latest India News