A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 8 और 9 अप्रैल को पीएम मोदी का दक्षिण भारत दौरा, तेलंगाना और तमिलनाडु को देंगे कई सौगातें, कर्नाटक में फूकेंगे चुनावी बिगुल

8 और 9 अप्रैल को पीएम मोदी का दक्षिण भारत दौरा, तेलंगाना और तमिलनाडु को देंगे कई सौगातें, कर्नाटक में फूकेंगे चुनावी बिगुल

कर्नाटक में चुनावों के ऐलान के बाद पीएम मोदी पहली बार दक्षिण भारत के तीन राज्यों के दौरे पर जा रहे हैं। इस दौरान वे हैदराबाद और चेन्नई में दो वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। ऐसा पहली बार होगा कि पीएम एक ही दिन में 2-2 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

Narendra Modi- India TV Hindi Image Source : FILE प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Narendra Modi: दक्षिण भारत के राज्य भारतीय जनता पार्टी के लिए थोड़ी टेढ़ी खीर रहे हैं। तमाम कोशिशों और मेहनत के बावजूद पार्टी को मन-मुताबिक नतीजे नहीं मिल पाते हैं। हालांकि कर्नाटक में बीजेपी की सरकार है लेकिन इस बार के विधानसभा चुनाव पार्टी के लिए थोड़े मुश्किल बताए जा रहे हैं। इसके साथ साल के अंत तक एक और राज्य तेलंगाना में भी विधानसभा चुनाव हैं। पार्टी यहां भी पूरी ताकत से लड़ेगी। पार्टी की ताकत को और भी मजबूत करने और चुनावी राज्यों में बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 और 9 अप्रैल को दक्षिण भारत के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वे तेलंगाना और तमिलनाडु को कई सौगाते देंगे। इसके सतह ही वे चुनावी राज्य कर्नाटक का भी दौरा करेंगे।

तेलंगाना को एम्स और वंदे भारत ट्रेन समेत देंगे कई सौगातें 

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पीएम मोदी शनिवार 8 अप्रैल को सुबह 11.45 पर हैदराबाद के सिकंदराबाद स्टेशन से वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। यह 12वीं वंदे भारत ट्रेन होगी। यह ट्रेन सिकंदराबाद से तिरुपति के बीच चलेगी। इसके बाद पीएम मोदी हैदराबाद के परेड मैदान में एक रैली को भी संबोधित करेंगे, जहां वे बीबीनगर एम्स समेत कई केंद्रीय परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी तेलंगाना में 11,300 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

Image Source : fileवंदे भारत ट्रेन

चेन्नई से चलेगी देश की 13वीं वंदे भारत ट्रेन 

 इसके बाद पीएम तमिलनाडु के लिए रवाना हो जाएंगे, जहां वे दोपहर के 3 बजे चेन्नई पहुंचेंगे। यहां पीए मोदी शाम 4 बजे MGR रेलवे स्टेशन से चेन्नई-कोयंबटूर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। यह पहली बार होगा कि पीएम एक दिन में दो वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके साथ ही वे रेलवे के अन्य कई कार्यों का भी शिलाय्न्यास व उद्घाटन करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी शाम 4:45 बजे, प्रधानमंत्री चेन्नई में श्री रामकृष्ण मठ की 125वीं वर्षगांठ समारोह में भाग लेंगे। शाम 6:30 बजे, प्रधानमंत्री अलस्ट्रॉम क्रिकेट ग्राउंड, चेन्नई में एक सार्वजनिक कार्यक्रम शामिल होंगे, जहां वह सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

Image Source : fileप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

चुनावी ऐलान के बाद पहली बार कर्नाटक जाएंगे पीएम मोदी 

वहीं पीएम मोदी 9 अप्रैल कर्नाटक में प्रधानमंत्री सुबह बांदीपुर टाइगर रिजर्व का दौरा करेंगे और संरक्षण गतिविधियों में शामिल फ्रंटलाइन फील्ड स्टाफ और स्वयं सहायता समूहों के साथ बातचीत करेंगे। वह मुदुमलाई टाइगर रिजर्व में थेप्पाकडू हाथी शिविर का भी दौरा करेंगे और हाथी शिविर के महावतों और कावड़ियों के साथ बातचीत करेंगे। प्रधान मंत्री बाघ अभयारण्यों के फील्ड निदेशकों के साथ भी बातचीत करेंगे जिन्होंने हाल ही में संपन्न प्रबंधन प्रभावशीलता मूल्यांकन अभ्यास के 5वें चक्र में सर्वोच्च स्कोर किया है। बता दें कि कर्नाटक में चुनाव आयोग द्वारा चुनावी कार्यक्रम के ऐलान के बाद राज्य में पीएम मोदी का यह पहला दौरा होगा।  

ये भी पढ़ें - 

अभी तिहाड़ जेल में ही रहेंगे मनीष सिसोदिया, कोर्ट ने फिर बढ़ाई न्यायिक हिरासत

हिंदू राष्ट्र के लिए आवाज बुलंद कर रहे बागेश्वर बाबा, हनुमान जयंती पर धाम में इकट्ठे होंगे लाखों भक्त 

Latest India News