A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अमृतपाल सिंह पर NSA लगाने की तैयारी में पुलिस, पंजाब में जंग छेड़ने का था प्लान

अमृतपाल सिंह पर NSA लगाने की तैयारी में पुलिस, पंजाब में जंग छेड़ने का था प्लान

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को लेकर हर दिन सनसनीखेज खुलासे हो रहे हैं। अमृतपाल सिंह की प्लानिंग पंजाब को 80 के दशक वाले आतंक में तब्दील करने की थी।

अमृतपाल सिंह के ठिकाने पर छापेमारी मे मिले थे भारी मात्रा में हथियार- India TV Hindi Image Source : PTI अमृतपाल सिंह के ठिकाने पर छापेमारी मे मिले थे भारी मात्रा में हथियार

पंजाब पुलिस ने खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पुलिस अब तक अमृतपाल के 112 समर्थकों को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस जांच में अमृतपाल के ISI के साथ कनेक्शन का खुलासा हुआ है। पुलिस अब उस पर एनएसए लगाने की तैयारी में है। इंडिया टीवी के हाथ सेंट्रल एजेंसी के डोज़ियर की जो कॉपी लगी है, उसमें अमृतपाल के पाकिस्तान और खालिस्तानी आतंकियों के साथ जुड़े होने का जिक्र है। ISI के कहने पर 2022 में पंजाब लौटा अमृतपाल यहां युवाओं को भड़काकर अपनी फोर्स बना रहा था। उसका मकसद पंजाब में जंग छेड़ना था।

बड़ी जंग की कर रहा था तैयारी, अब लगेगा NSA
खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को लेकर हर दिन सनसनीखेज खुलासे हो रहे हैं। अमृतपाल सिंह की प्लानिंग पंजाब को 80 के दशक वाले आतंक में तब्दील करने की थी। केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों ने बताया कि अमृतपाल के घर से पुलिस को छापेमारी में जो सामान मिला है, वो इस बात की तस्दीक कर रहा है कि वो बड़ी जंग की तैयारी कर रहा था। अमृतपाल भिंडरावाले टाइगर फोर्स जैसा एक संगठन खड़ा कर रहा था। इसके लिए उसे पाकिस्तान खुफिया एजेंसी ISI पूरा बैकअप दे रही थी। पुलिस अब उसके खिलाफ NSA लगाने की तैयारी में है। 

युवाओं को मानव बम बनाने के लिए कर था तैयार
अमृतपाल सिंह भिंडरावाले टाइगर फोर्स जैसा एक संगठन खड़ा कर रहा था। नाम था AKF, जिसका मतलब है आनंदपुर खालसा फोर्स। छापेमारी के दौरान पुलिस को उसके घर से घर से AKF वाली जैकेट मिली हैं। साथ ही उसके घर के गेट और दीवार पर AKF लिखा हुआ है। इंडिया टीवी को अमृतपाल से जुड़ा एक डोजियर मिला है जो सेंट्रल एजेंसियों ने अमृतपाल सिंह के मामले में पंजाब पुलिस को भेजा था इसमें दावा किया गया है कि अमृतपाल सिंह युवाओं को 'खाड़कू' यानी मानव बम बनाने के लिए तैयार कर रहा था। वो पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI और विदेशों में रहने वाले खालिस्तान के हमदर्दों के कहने पर दुबई से भारत लौटा था। अमृतपाल को विदेश से फंडिंग मिलने का शक है। 

ये भी पढ़ें-

पंजाब: खुफिया अधिकारी का दावा- भारत में हिंसा फैलाने के लिए तैनात ISI एजेंट है अमृतपाल

अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए पुलिस बिछा रही जाल, पंजाब में अब कल तक बंद रहेगा इंटरनेट

Latest India News