A
Hindi News भारत राष्ट्रीय McDonald's के बर्गर से गायब हुए 'बहुमूल्य' टमाटर, कंपनी ने बताई ये वजह

McDonald's के बर्गर से गायब हुए 'बहुमूल्य' टमाटर, कंपनी ने बताई ये वजह

इससे पहले साल 2016 में भी नॉर्थ एंड ईस्ट फ्रेंचाइजीज ने टमाटर को अपने मेन्यू से बाहर कर दिया था। तब भी इसका कारण टमाटर की खराब क्वालिटी बताया गया था।

McDonald's, Tomato- India TV Hindi Image Source : FILE McDonald's के बर्गर से गायब हुए 'बहुमूल्य' टमाटर

नई दिल्ली: देशभर में टमाटर को लेकर हायतौबा मची हुई है। कई शहरों में टमाटर की कीमत 200 रुपए प्रति किलो से भी ऊपर जा चुकी है। अब इसका असर फास्ट फूड बनाने वाली लोकप्रिय कंपनी मैकडॉनल्ड्स पर भी पड़ा है। कंपनी ने अपने बर्गर से टमाटर हटा लिए हैं। मैकडॉनल्ड्स इंडिया की नॉर्थ एंड ईस्ट फ्रेंचाइजी ने शुक्रवार को कहा कि ऐसा सीजनल इश्यू की वजह से कुछ समय के लिए किया गया है। कंपनी ने कहा है कि तमाम कोशिशों के बाद भी हमें अच्छी क्वालिटी के टमाटर नहीं मिल पा रहे हैं। हम इसका समाधान खोज रहे हैं और जल्द ही हमारे आइटम्स में टमाटर को शामिल करेंगे। 

McDonald's कंपनी ने क्या कहा?   

McDonald's की तरफ से एक बयान जारी करते हुए कहा गया कि फूड क्वालिटी और सेफ्टी के हाइएस्ट स्टैंडर्ड्स के लिए कमिटेड एक ब्रांड के रूप में, हम क्वालिटी और सेफ्टी चेक के बाद ही सामग्री का इस्तेमाल करते हैं। सीजनल इश्यूज के कारण और हमारे सभी प्रयासों के बावजूद, हम ऐसे टमाटर नहीं खरीद पा रहे हैं जो हमारे वर्ल्ड क्लास क्वालिटी चेक से पास हो सकें। इसलिए, हम अपने कुछ रेस्तरां में मेन्यू से टमाटर हटा रहे हैं। स्टेटमेंट में कहा कि यह एक टेंपररी इश्यू है और हम अपने ग्राहकों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि हम उन्हें मेन्यू में वापस लाने के सभी संभावित तरीकों पर विचार कर रहे हैं। टमाटर बहुत जल्द हमारे मेन्यू में शामिल होगा। 

कई जगहों पर टमाटर की कीमत 200 रुपए किलो 

गौरतलब है कि देश में पिछले कुछ दिनों से टमाटर आम आदमी की थाली से गायब हो चुका है। कई जगहों पर इसकी कीमत 200 रुपए से भी ऊपर जा चुकी है। टमाटर की बढ़ती कीमत के पीछे बेमौसम हुई बारिश के बड़ी वजह मानी जा रही है। इसकी कीमत कब कम होंगी यह तो कहना मुश्किल हिया लेकिन अब इतना तय है कि McDonald's के इस फैसले से अब आपके बर्गर का भी स्वाद बिगड़ जाएगा। हालांकि कंपनी का कहना है कि यह कुछ दिनों की समस्या है और जल्द ही टमाटर को वापस लाया जाएगा, लेकिन कब यह अभी तय नहीं है।  

ये भी पढ़ें- 

गीताप्रेस गोरखपुर के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा- 'मेरा यह दौरा विरासत और विकास दोनों से जुड़ा हुआ'

गीताप्रेस गोरखपुर शताब्दी कार्यक्रम में बोले सीएम योगी, 'भारत आस्था और विरासत के साथ कर रहा विकास'

 

Latest India News