A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Prophet Muhammad Controversy: नूपुर शर्मा के विवाद पर आया अमेरिका का पहला बयान, जानें क्या कहा

Prophet Muhammad Controversy: नूपुर शर्मा के विवाद पर आया अमेरिका का पहला बयान, जानें क्या कहा

पैगंबर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा के विवादित टिप्पणी को लेकर अमेरिका ने भी आपत्ति दर्ज कराई है और साथ ही साथ इस मामले को लेकर भाजपा की कार्रवाई पर भी खुशी जताई है।

Nupur Sharma Controversy- India TV Hindi Image Source : GOOGLE Nupur Sharma Controversy

Highlights

  • पैगंबर मोहम्मद के विवादित टिप्पणी पर अमेरिका ने की निंदा
  • इस मामले को लेकर भाजपा द्वारा की गई कार्रवाई पर खुशी जाहिर की
  • नूपुर ने कहा था कि मुसलमान हिंदू आस्था का मजाक उड़ा रहे हैं

Prophet Muhammad Controversy: पैगंबर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा के विवादित टिप्पणी को लेकर अमेरिका ने भी आपत्ति दर्ज कराई है। गुरुवार को अमेरिका ने इस बयान की निंदा करते हुए भाजपा की कार्रवाई पर खुशी जाहिर की है। आपको बता दें कि नूपुर शर्मा के बयान के बाद कई इस्लामिक देश इसका विरोध कर रहें थे। कई आतंकवादी संगठनों ने नूपुर शर्मा को जान से मारने की धमकी भी दे चुके थे।

अमेरिका के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि बीजेपी के दो अधिकारियों के तरफ से पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी को लेकर हम इसकी घोर निंदा करते हैं। हमें खुशी है कि पार्टी ने भी इस बयानबाजी की निंदा खुले तौर पर की है। यहीं नहीं उन दो अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई है। उन्होंने कहा कि 'हम धर्म या आस्था की आजादी समेत मानवाधिकार के मुद्दों को लेकर नियमित रूप से भारत सरकार के संपर्क में रहते हैं और हम भारत को मानवाधिकार के लिए सम्मान बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।'

नूपुर शर्मा के इस बयान पर हुआ था विवाद

नूपुर शर्मा पर आरोप है कि उन्होंने इस्लाम के पैगंबर मोहम्मद साहब पर कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। ज्ञानवापी विवाद को लेकर एक टीवी डिबेट के दौरान उन्होंने कहा था कि इस्लामिक धार्मिक किताबों की कुछ चीजों का लोग मजाक उड़ा सकते हैं। नूपुर ने कहा था कि मुसलमान हिंदू आस्था का मजाक उड़ा रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि मस्जिद परिसर में मिली शिवलिंग एक फव्वारा है। नूपुर शर्मा के खिलाफ हैदराबाद, पुणे और मुंबई में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में केस भी दर्ज किया गया है।

Latest India News