A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राहुल गांधी का केंद्र पर एक और हमला, कहा- एलारा को कौन कंट्रोल करता है?

राहुल गांधी का केंद्र पर एक और हमला, कहा- एलारा को कौन कंट्रोल करता है?

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, भारत का मिसाइल और रडार अपग्रेड कॉन्ट्रैक्ट अडाणी के स्वामित्व वाली एक कंपनी और एलारा नामक एक संदिग्ध विदेशी संस्था को दिया गया है।

राहुल गांधी- India TV Hindi Image Source : PTI राहुल गांधी

ब्रिटेन में अपने बयान और सरकार की ओर से माफी की मांग को लेकर उठे हंगामे के बीच राहुल गांधी ने बुधवार को एलारा नाम की एक विदेशी इकाई पर सवाल उठाकर अडाणी समूह और सरकार पर एक और हमला बोला। गांधी ने अपनी विदेश यात्रा से दिल्ली लौटने के बाद आरोप लगाया कि अडाणी ग्रुप और एलारा को मिसाइल और रडार अपग्रेड का कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है।

राहुल गांधी ने ट्वीट में क्या लिखा? 

एक ट्वीट में उन्होंने कहा, "भारत की मिसाइल और रडार अपग्रेड कॉन्ट्रैक्ट अडाणी के स्वामित्व वाली एक कंपनी और एलारा नामक एक संदिग्ध विदेशी संस्था को दिया गया है। एलारा को कौन नियंत्रित कर रहा है? अज्ञात विदेशी संस्थाओं को रणनीतिक रक्षा उपकरणों का नियंत्रण देकर भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता क्यों किया जा रहा है?"

बता दें कि इन दिनों जहां राहुल गांधी लंदन में अपने दिए बयानों को लेकर विवादों में हैं, वहीं अडाणी विवाद पर विपक्ष एकजुट है। हालांकि, तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस के नेतृत्व वाले समूह से दूर रह रही है। 

अडाणी मुद्दे पर हंगामा बढ़ा, संसद की कार्यवाही स्थगित, विपक्ष ने की ED दफ्तर तक मार्च की कोशिश

राहुल गांधी के बयान पर कांग्रेस

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने ब्रिटेन के भाषण में राहुल गांधी की ओर से किसी भी तरह की माफी से इनकार किया है। खरगे ने कहा कि राहुल गांधी ने कुछ भी गलत नहीं कहा और केवल लोकतंत्र के बारे में बात की, जबकि प्रधानमंत्री ने विदेशों में कई जगहों पर बात की और देश का अपमान किया। राहुल गांधी के बयान पर मचे बवाल के बीच कांग्रेस ने यह स्पष्ट करने की कोशिश की है कि पार्टी इस मुद्दे पर झुकने वाली नहीं है और इस मुद्दे पर आक्रामक होगी और हिंडनबर्ग-अडाणी विवाद में जेपीसी की मांग करेगी।

पटना विधानसभा के बाहर जमकर हंगामा, BJP विधायक ने कल माइक तोड़ा, आज लड्डू की प्लेट फेंकी

खरगे का पीएम मोदी पर हमला

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष और विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने ट्वीट किया था, "मैं आपको चीन में दिए गए आपके बयान की याद दिलाना चाहता हूं। आपने कहा, पहले आपको भारतीय होने पर शर्म आती थी। अब आप देश का प्रतिनिधित्व करने में गर्व महसूस करते हैं, क्या यह भारत और भारतीयों का अपमान नहीं था? अपने मंत्रियों से कहिए कि वे अपनी यादें ताजा करें।"

Latest India News