Friday, April 26, 2024
Advertisement

पटना विधानसभा के बाहर जमकर हंगामा, BJP विधायक ने कल माइक तोड़ा, आज लड्डू की प्लेट फेंकी

आज जमीन के बदले नौकरी मामले में लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती को जमानत मिल चुकी है। लालू परिवार को बेल मिलने की खुशी में बंटे लड्‌डू को लेकर विधानसभा के बाहर जमकर बवाल हुआ।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: March 15, 2023 12:36 IST
bjp mla haribhushan thakur- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर ने लड्डू से भरी प्लेट फेंक दी।

पटना: बिहार विधानसभा के बाहर आज भी बीजेपी विधायकों ने प्रदर्शन किया। विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर ने लड्डू से भरी प्लेट फेंक दी। लड्डू बांटने के दौरान बीजेपी विधायक का कुर्ता खींचने का आरोप है। इससे पहले कल बिहार विधानसभा में माइक तोड़ने के मामले ने तूल पकड़ा था। विधानसभा अध्यक्ष ने इस मामले में कड़ा एक्शन लेते हुए बीजेपी विधायक लखेंद्र पासवान को दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने विपक्ष के बर्ताव की निंदा की।

लालू की बेल पर बंटी मिठाई

वहीं, आज जमीन के बदले नौकरी मामले में लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती को जमानत मिल चुकी है। लालू परिवार को बेल मिलने की खुशी में बंटे लड्‌डू को लेकर विधानसभा के बाहर जमकर बवाल हुआ। धरना दे रहे बीजेपी विधायकों के बीच आरजेडी के विधायक लालू को बेल मिलने की खुशी में लड्‌डू लेकर पहुंचे और बांटने लगे। बीजेपी विधायकों का आरोप है कि हमने मिठाई लेने से मना किया तो उन्होंने हमारे ऊपर डिब्बा फेंक दिया। बीजेपी विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि मुझे जबरदस्ती लड्डू खिलाया जा रहा था। राजद विधायक गुंडागर्दी कर रहे थे।

बीजेपी विधायकों ने किया सदन का बहिष्कार
आज बिहार विधानसभा की कार्यवाही बिना विपक्ष के हो रही है। बीजेपी विधायक लखेंद्र पासवान के निलंबन के बाद सत्र की शुरूआत होने से पहले ही बीजेपी विधायकों ने सदन का बहिष्कार कर दिया। विधानसभा परिसर में सभी बीजेपी विधायक इकट्ठा हो गए और बिहार सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

बीजेपी विधायकों का कहना है कि सदन में दलित विधायक को गाली देने वाले सदस्य पर कार्रवाई नहीं की गई। बीजेपी के सदस्य पर माइक तोड़ने का आरोप लगाकर उन्हें दो दिन के लिए निलंबित कर दिया गया। यह तो लोकतंत्र की हत्या है। बीजेपी विधायक ''जमीन चोर गद्दी छोड़, एक पक्षीय कार्रवाई करना बंद करो, चारा चोर गद्दी छोड़'' का नारा लगा रहे हैं।

प्रश्न पूछे जाने से रोकने पर विधायक ने अपना माइक तोड़ा
कल बीजेपी विधायक लखेद्र कुमार रौशन के पूरक प्रश्न पूछे जाने से रोके जाने पर विधायक ने अपना माइक तोड़ दिया था, इस पर माले विधायकों ने बीजेपी विधायक को अपशब्द कहना शुरू कर दिया। इसके बाद बीजेपी विधायक वेल में आ गए और उन्हें देख माले के विधायक भी वेल में आ गये। जिसके बाद दोनों पार्टियों के विधायकों ने जमकर हंगामा काटा। मारपीट की आशंका को देखते हुए मार्शल ने घेराबंदी कर ली थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement