A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Rahul Gandhi: 'विवादास्पद' दौरे के बाद नेपाल से दिल्ली लौटे राहुल गांधी, दोस्त के रिसेप्शन में नहीं हुए शामिल

Rahul Gandhi: 'विवादास्पद' दौरे के बाद नेपाल से दिल्ली लौटे राहुल गांधी, दोस्त के रिसेप्शन में नहीं हुए शामिल

सोमवार की रात हुए विवाद के बाद राहुल गांधी मंगलवार शाम को सुम्निमा के शादी समारोह में शामिल हुए और अगले दिन काठमांडू के पास एक रिसॉर्ट के लिए रवाना हो गए। उन्होंने गुरुवार शाम को विस्तारा से दिल्ली के लिए उड़ान भरी।

Rahul Gandhi in Kathmandu- India TV Hindi Image Source : TWITTER Rahul Gandhi in Kathmandu

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी नेपाल में अपने 'विवादास्पद' दौरे के बाद गुरुवार शाम काठमांडू से दिल्ली लौट गए। राहुल गांधी सोमवार को अपनी दोस्त सुम्निमा उदास के विवाह समारोह में भाग लेने के लिए काठमांडू पहुंचे थे। सुम्निमा पहले सीएनएन न्यूज चैनल के साथ काम करती थीं और माना जाता है कि जब वह यहां संवाददाता थी, तब राहुल गांधी से उनकी अच्छी दोस्ती हो गई थी। काठमांडू पहंचने के तुरंत बाद, राहुल गांधी को सोमवार की रात सुम्निमा के कुछ दोस्तों के साथ एक नाइट क्लब में देखा गया, जिसके बाद भारत में कई प्रतिक्रियाएं आईं और बीजेपी ने उन पर कटाक्ष किया था।

कुछ लोगों ने तो यहां तक कहा कि वह नेपाल में चीन के राजदूत होउ यांकी के साथ नाइट क्लब में मिल रहे थे। लेकिन काठमांडू में सुरक्षा एजेंसियों और क्लब के मालिक ने बाद में स्पष्ट किया कि राहुल गांधी के साथ दिख रही महिला नेपाल में चीनी राजदूत नहीं, बल्कि दुल्हन पक्ष की एक रिश्तेदार थी, जो हाल ही में अमेरिका से लौटी थी।

एक दिन पहले यात्रा समाप्त कर दिल्ली लौटे राहुल
एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि राहुल गांधी को विदेशी राजनयिक से जोड़ना बेतुका है, ये बिल्कुल पारिवारिक मामला था। हालांकि, अफवाहों के दौर के बावजूद, राहुल गांधी ने अपनी नेपाल यात्रा के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है। लेकिन यह पता नहीं चल पाया है कि राहुल गांधी अपनी यात्रा एक दिन पहले समाप्त कर भारत क्यों चले गए। इससे पहले, उनके शुक्रवार तक काठमांडू में रहने का प्लान था। सुम्निमा का मैरिज रिसेप्शन शुक्रवार शाम को काठमांडू के एक फाइव स्टार होटल में आयोजित किया जाएगा।

सोमवार की रात हुए विवाद के बाद राहुल गांधी मंगलवार शाम को सुम्निमा के शादी समारोह में शामिल हुए और अगले दिन काठमांडू के पास एक रिसॉर्ट के लिए रवाना हो गए। एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि उन्होंने गुरुवार शाम को विस्तारा से दिल्ली के लिए उड़ान भरी है।

Latest India News