A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राहुल गांधी से मिली थीं यौन शोषण की पीड़िताएं, दिल्ली पुलिस ने मांगे नाम तो बोले- टाइम नहीं है

राहुल गांधी से मिली थीं यौन शोषण की पीड़िताएं, दिल्ली पुलिस ने मांगे नाम तो बोले- टाइम नहीं है

राहुल गांधी का श्रीनगर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिया एक बयान सामने आया है जिमसें वो बता रहे हैं कि कई महिलाएं जिनके साथ यौन उत्पीड़न किया गया, कई महिलाएं जिनके साथ बलात्कार हुआ वे उनसे मिली थीं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी- India TV Hindi Image Source : PTI कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी

दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी को उनके एक पुराने बयान के संबंध में नोटिस दिया है। इस  नोटिस में पुलिस ने कांग्रेस सांसद से उन पीड़ित महिलाओं की जानकारी साझा करने को कहा है जिन्होंने उनसे यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिए राहुल गांधी के बयान पर दिल्ली पुलिस ने संज्ञान लिया है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक राहुल गांधी को नोटिस देकर उनसे जानकारी देने को कहा है। हालांकि जब अधिकारी इस बाबत राहुल से मिलने गए तो वह उनसे नहीं मिले।  

पुलिस ने कार्रवाई के लिए मांगे नाम
दरअसल, राहुल गांधी का श्रीनगर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिया एक बयान सामने आया है जिमसें वो बता रहे हैं कि कई महिलाएं जिनके साथ यौन उत्पीड़न किया गया, कई महिलाएं जिनके साथ बलात्कार हुआ वे उनसे मिली थीं। इस नोटिस के जरिए दिल्ली पुलिस ने राहुल से ये पूछा है कि हमे उन तमाम महिलाओं के बारे में जानकारी दें ताकि हम एक्शन ले सकें। पुलिस ने राहुल गांधी से नोटिस का जवाब जल्द से जल्द देने के लिए कहा है। ताकि पुलिस इस मामले में अपनी जांच को आगे बढ़ा सके।

दो दिन घूमे अधिकारी, नहीं मिले राहुल गांधी
जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस के एक सीनियर अधिकारी बुधवार को नोटिस लेकर राहुल गांधी से मिलने गए थे लेकिन 3 घंटे इंतज़ार करने के बाद भी राहुल गांधी उनसे नहीं मिले। इसके बाद वो सीनियर अधिकारी गुरुवार को फिर से मिलने गए और राहुल गांधी से बात करने का समय मांगा लेकिन राहुल गांधी ने कहा कि उनके पास टाइम नहीं है। इसके बाद पुलिस ने राहुल गांधी को नोटिस रिसीव करवाया। दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी के घर दिल्ली पुलिस के आलाधिकारियों की टीम उनका बयान लेने गई थी लेकिन राहुल गांधी ने कुछ भी बात करने से साफ मना कर दिया और ये कहा कि आप नोटिस दे दीजिए मैं नोटिस का जवाब दे दूंगा। 

राहुल गांधी से पुलिस ने पूछे ये सवाल
पुलिस के सूत्रों मुताबिक इस नोटिस में राहुल गांधी से पूछा गया है कि आप उन महिलाओं के बारे जानकारी दें जिनके बारे में आप अपने बयान में बता रहे थे। पुलिस ने नोटिस में कुछ सवाल भी राहुल गांधी से पूछे हैं। पुलिस ने उन महिलाओं की जानकारी मांगी है जिन्होंने उनसे यौन उत्पीड़न की बात बताई थी, ताकि पुलिस जांच को आगे बढ़ाए और उन महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करे। 

  • पुलिस ने ये पूछा कि ये बात महिलाओं ने कब और किस जगह उनसे मिल कर बताई थी? 
  • क्या वो महिलाओं को पहले से जानते थे?
  • क्या उन महिलाओं की जानकारी आपको है?
  • क्या आपका जो बयान सोशल मीडिया पर है उसे आप प्रमाणित करते हैं?
  • क्या महिलाओं ने किसी स्पेसिफिक घटना की भी जानकारी दी थी?

ये भी पढ़ें-

"मेरे पास संतरा बर्फी है, सावजी मसाला है..." थूकने से रोकने के लिए दीवार फिल्म के पोस्टर का ऐसे किया इस्तेमाल

देवेंद्र फडणवीस को फंसाने की साजिश, अमृता से ब्लैकमेलिंग, आज कोर्ट में पेश होगी अनिष्का
 

Latest India News