देवेंद्र फडणवीस को फंसाने की साजिश, अमृता से ब्लैकमेलिंग, आज कोर्ट में पेश होगी अनिष्का

अमृता फडणवीस को ब्लैकमेल करने वाली बुकी की बेटी अनिष्का को आज मुम्बई पुलिस कोर्ट में पेश करेगी। आज कोर्ट में पुलिस अनिष्का की कस्टडी की मांग करेगी।

Reported By : Rajiv Singh Edited By : Swayam Prakash Updated on: March 17, 2023 11:43 IST
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री की पत्नी अमृता को ब्लैकमेल करने वाली अनिष्का- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री की पत्नी अमृता को ब्लैकमेल करने वाली अनिष्का

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस की शिकायत के बाद कल पुलिस ने डिजाइनर अनिष्का अनिल जयसिंघानी को गिरफ्तार कर लिया था। अमृता फडणवीस को ब्लैकमेल करने वाली बुकी की बेटी अनिष्का को आज मुम्बई पुलिस कोर्ट में पेश करेगी। आज कोर्ट में पुलिस अनिष्का की कस्टडी की मांग करेगी। इस मामले पर डीसीपी का कहना है कि मामला बेहद संगीन है और डिप्टी सीएम के परिवार से जुड़ा है। डिप्टी सीएम की पत्नी को रिश्वत का लालच देने और धमकी देने से जुड़ा है।

मामले में लिप्त हो सकते हैं बड़े नेता और अधिकारी

डीसीपी ने कहा कि पूर्व में आरोपी महिला द्वारा किये गए मेसेज कॉल के रिकार्ड के मुताबिक उसके पीछे बड़े-बडे नेताओं और अधिकारी हैं। ऐसे में क्या सिर्फ एक बेटी का अपने पिता को केस से बरी करने के लिए धमकी का ये मामला है या फिर सच में फडणवीस और उनके परिवार के खिलाफ कोई साजिश थी, इसकी जांच करनी है।

पहले अमृता से दोस्ती की फिर ब्लैकमेलिंग 
गौर करने वाली बात है कि आरोपी अनिष्का ने जिस तरह से एक प्लान के तहत अमृता से दोस्ती की फिर गिफ्ट दिए उसके बाद ब्लैकमेलिंग और धमकाने की प्रक्रिया शुरू की, जाहिर है ये सिर्फ सामान्य केस नहीं हो सकता। फडणवीस पहले भी कह चुके हैं कि उन्हें फसाने की राजनैतिक साजिश रची जा रही है। लेकिन कौन है इसके पीछे इस पर अभी देवेंद्र फडणवीस ने भी जांच होने तक चुप ही रहने की बात कही है।

क्राइम ब्रांच भी कर रही समानांतर जांच
वहीं इस मामले में कल अनिष्का को गिरफ्तार करने से लेकर रात भर चली पूछताछ में मलबार हिल पुलिस के साथ साथ क्राइम ब्रांच की भी बड़ी भूमिका है। क्राइम ब्रांच की टीम भी अनिष्का से पूछताछ कर रही है। हालांकि अभी तक केस आधिकारिक तौर पर क्राइम ब्रांच को सौंपा नहीं गया है। लेकिन मामला उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्रालय के मुखिया देवेंद्र फडणवीस की पत्नी से जुड़ा है तो इस मामले में क्राइम ब्रांच भी समानांतर जांच कर रही है। कल अनिष्का की हिरासत के समय भी क्राइम ब्रांच की टीम मौजूद थी।

ये भी पढ़ें-

देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता ने महिला डिजाइनर के खिलाफ कराई FIR, 1 करोड़ रुपये रिश्वत देने की थी साजिश

मुंबई में बागेश्वर बाबा के दरबार के विरोध में कांग्रेस, BJP बोली- हिन्दू विरोधी है ये पार्टी
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन