Friday, April 19, 2024
Advertisement

देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता ने महिला डिजाइनर के खिलाफ कराई FIR, 1 करोड़ रुपये रिश्वत देने की थी साजिश

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस की शिकायत पर एक डिज़ाइनर और उसके पिता के ख़िलाफ़ मुंबई की मलाबार हिल पुलिस ने IPC की धारा 120(B) और प्रीवेन्शन ऑफ़ करप्शन एक्ट की धारा 8 और 12 के तहत मामला दर्ज किया है।

Reported By : Rajiv Singh Edited By : Swayam Prakash Updated on: March 16, 2023 12:52 IST
पत्नी अमृता फडणवीस के साथ महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पत्नी अमृता फडणवीस के साथ महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने एक महिला के खिलाफ धमकी और साजिश का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है। अमृता की शिकायत के मुताबिक आरोपी महिला "डिजाइनर" है। अमृता फडणवीस ने आरोप लगाया है कि उस महिला ने उन्हे रुपये के साथ रिश्वत देने की कोशिश की थी। उसके पिता के खिलाफ एक आपराधिक मामले में  "हस्तक्षेप" की मांग करते हुए महिला ने 1 करोड़ की पेशकश की थी। इस मामले में उल्हासनगर से एक व्यक्ति को मुंबई पुलिस ने हिरासत में लिया है। पूछताछ के लिए उसे हिरासत में लिया गया है। 

महिला डिजाइनर ने अमृता को रिश्वत देने की रची साजिश

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस की शिकायत पर एक डिज़ाइनर और उसके पिता के ख़िलाफ़ मुंबई की मलाबार हिल पुलिस ने IPC की धारा 120(B) और प्रीवेन्शन ऑफ़ करप्शन एक्ट की धारा 8 और 12 के तहत मामला दर्ज किया है। जानकारी सामने आई है कि अमृता फडणवीस को अप्रत्यक्ष रूप से अनिष्का नाम की एक महिला डिजाइनर ने रिश्वत देने और साजिश रची थी। बताया जा रहा है कि अनिष्का नाम की एक महिला ने अप्रत्यक्ष रूप से अमृता फडणवीस को धमकी दी, साजिश रची और 1 करोड़ की रिश्वत की पेशकश की थी, जिसके बाद अमृता ने नजदीकी मलबार हिल पुलिस स्टेशन पहुंच मामला दर्ज कराया है।

आपराधिक मामले में मदद के लिए किया संपर्क
संबंधित आरोपी महिला करीब 16 महीने से अमृता फडणवीस के संपर्क में थी। आरोपी महिला और उसके पिता ने अमृता फडणवीस को एक अपराध में मदद मांगने वाले सट्टेबाजों के बारे में जानकारी देने की पेशकश की थी। अमृता फडणवीस के फोन पर मेसेज और कॉल आने के बाद उन्होंने मालाबार हिल पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। महिला डिजाइनर होने के नाते आरोपी अमृता फडणवीस के संपर्क में आई थी। आरोपी महिला डिजाइनर और उसके पिता को भी इस अपराध में आरोपी बनाया गया है। पुलिस ने इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं की है।

देवेंद्र फडणवीस ने सदन में दिया जवाब
वहीं अमृता फडणवीस द्वारा दर्ज की गई शिकायत को लेकर विरोधी पक्ष नेता अजित पवार ने सदन में सवाल उठाया है।  जिसपर फडणवीस ने जवाब दिया है। देवेंद्र फडणवीस ने इसका जवाब देते हुए कहा कि अमृता ने एक डिजायनर के खिलाफ FIR मलबार हिल थाने में दर्ज करवाई है। अनिल जय सिंहानी फरार है, उसकी बेटी अमृता से मिलती है उन्हें खुद को फैशन डिजायनर बताती है और अमृता को विश्वास में लेती है। उसके बाद उसके पिता को मदद करने की बात कहती है। बुकी से एक करोड़ की नगदी और गहने देने की बात कही फिर धमकी भी दी उस पर केस दर्ज किया गया है।

धमकी में कहा गया, डिप्टी सीएम ने बताया
फडणवीस ने बताया कि धमकी में कहा गया कि पिछले पुलिस कमिश्नर पिता को निकालने में मदद कर रहे थे। अब आप मदद करो नहीं तो तुम्हे भी फंसा दिया जाएगा। जिसके बाद अमृता ने FIR दर्ज की। फडणवीस ने बताया कि FIR के बाद जयसिंघानी को पकड़ने की कोशिश की जा रही है। डिप्टी सीएम ने कहा कि इस मामले में बहुत से नाम सामने आ रहे हैं। मुझे और मेरे परिवार को फंसाने की कोशिश की जा रही है। राजनीति में लोग कितने निचले स्तर पर चले गए हैं। फडणवीस ने इस मामले में उचित जांच करने का आश्वाशन भी दिया।

ये भी पढ़ें-

प्रयागराज शूटआउट का सबसे नया वीडियो आया सामने, उमेश को गली के अंदर घुसकर गोली मार रहा असद

इंदौर के महू में आदिवासी युवती की मौत पर बवाल, पुलिस थाने पर पथराव, धारा 144 लागू
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement