A
Hindi News भारत राष्ट्रीय IMD Alert: बारिश ने गुजरात में मचाई बड़ी तबाही, बाढ़ का खतरा बढ़ा, सोमवार के लिए रेड अलर्ट जारी

IMD Alert: बारिश ने गुजरात में मचाई बड़ी तबाही, बाढ़ का खतरा बढ़ा, सोमवार के लिए रेड अलर्ट जारी

गुजरात में बारिश ने तबाही मचाई है। मौसम विभाग ने सोमवार के लिए गुजरात में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। इसे देखते हुए स्कूल-कॉलेज भी बंद किए गए हैं।

gujarat rains- India TV Hindi गुजरात में बारिश का रेड अलर्ट जारी

गुजरात: राज्य में लगातार हो रही बारिश ने बाढ़ जैसे हालात हैं और मौसम विभाग ने सोमवार को भी भारी बारिश का अनुमान जताया है। बारिश की वजह से नर्मदा जिले के कई गांवों में बाढ़ की खबरों को देखते हुए गुजरात प्रशासन ने सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने की अधिसूचना जारी की है। वहीं, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार को गुजरात के लिए 'रेड' अलर्ट जारी किया था, जिसमें 17 से 18 सितंबर तक "भारी से अत्यधिक भारी बारिश" की भविष्यवाणी की गई है। आईएमडी ने 19 सितंबर को भी राज्य के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट  जारी किया। आईएमडी ने एक्स (औपचारिक रूप से ट्विटर) पर लिखा "रेड अलर्ट जारी! #गुजरात क्षेत्र में 17 से 18 सितंबर तक 204.4 मिमी से अधिक भारी से अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है। बारिश से बचने के लिए तैयार रहें और सुरक्षित रहें!... #गुजरात क्षेत्र भारी वर्षा के लिए ऑरेंज अलर्ट के तहत है, संभावना के साथ 19 सितंबर को अत्यधिक भारी बारिश (204.4 मिमी से अधिक) हो सकती है।" 

बारिश से नदियां उफान पर, कई गांवों में घुसा पानी

पंचमहाल में भारी बारिश से गोधरा रेलवे स्टेशन पर पानी के भराव की वजह से रेल यातायात बाधित हो गया। रेल की पटरी पटरियों पर भी बाढ़ का पानी आ गया था जिसे निकाला गया। उधर, बायड, मालपुर में भारी बारिश से नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है और बाढ़ की खतरा मंडरा रहा है। बायड तहसील  के गाबट से साठबा तरफ जानेवाला क्रॉसवे पर पानी का ओवरफ्लो हो रहा है। गबाट से साठबा तक 50 से अधिक गांव क्रॉसवे पर पानी भर जाने की वजह से उन गांवों का संपर्क टूट गया है। कोजवे के ऊपर से तीन फीट से अधिक पानी बह रहा है। कोजवे पर साथंबा पुलिस लोगों के सुरक्षित रहने के लिए अलर्ट कर रही है। कोजवे पर आवाजाही करने वाले  मोटर चालकों या पैदल यात्रियों का प्रवेश बंद कर दिया गया है। 

ये भी पढ़ें:

"केजरीवाल MP-CG में कांग्रेस नेताओं को बता रहे भ्रष्ट, कैसे चलेगा गठबंधन", CWC Meeting खत्म, 'आप' पर जताई नाराजगी

दिल्ली मेट्रो के नए स्टेशन के उद्घाटन समारोह पर अरविंद केजरीवाल को न बुलाने पर भड़की AAP, कही ये बड़ी बात

Latest India News