A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सब 'तमाशा' देखते रहे, किसी ने पीसीआर कॉल नहीं की; साक्षी मर्डर केस में अबतक के 10 सबसे बड़े अपडेट्स

सब 'तमाशा' देखते रहे, किसी ने पीसीआर कॉल नहीं की; साक्षी मर्डर केस में अबतक के 10 सबसे बड़े अपडेट्स

राजधानी दिल्ली के साक्षी मर्डर केस में बड़े-बड़े खुलासे हो रहे हैं। लेकिन दिल्ली पुलिस का कहना है कि जांच पूरी होने के बाद ही वो मीडिया के सामने जानकारी शेयर करेगी। इस बीच यह पता चला है कि साक्षी की हत्या के संबंध में किसी ने पीसीआर कॉल नहीं की थी।

साक्षी मर्डर केस- India TV Hindi Image Source : TWITTER साक्षी मर्डर केस

नई दिल्ली: साक्षी मर्डर केस को लेकर सियासी बयानबाजी के बीच पुलिस तफ्तीश जारी है। दिल्ली पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि इस मामले के हर पहलू की जांच की जा रही है। और सभी सबूत इकट्ठा करने के बाद ही पूरी जानकारी शेयर करेंगे। वहीं इस बीच यह पता चला है कि रविवार को साक्षी के कत्ल के वक्त शाहबाद डेयरी इलाके में मौके पर मौजूद किसी भी शख्स ने इस बेहरम हत्याकांड को देखने के बाद पुलिस को सूचना नही दी थी और न ही पीसीआर कॉल की थी। मौके पर पहुंचे बीट कॉन्स्टेबल ने ही कंट्रोल रूम और लोकल थाने को इस वारदात की जानकारी दी थी। आइये जानते हैं कि इस केस में अब तक क्या-क्या हुआ।

  1. राजधानी दिल्ली के शाहाबाद डेरी इलाके में साहिल नामक युवक ने 16 साल की साक्षी पर ताबड़तोड़ चाकू से वार किया और पत्थर से कुचल कर उसकी हत्या कर दी।
  2. शुरुआती जांच में पता चला कि साहिल और साक्षी रिलेशन में थे लेकिन कुछ दिनों से साक्षी ने साहिल से बात करना बंद कर दिया था। साहिल को शक था कि साक्षी का उसके पूर्व प्रेमी के साथ रिलेशन है। साहिल ने उसे जान से मारने की धमकी भी दी थी। 
  3. हत्या के बाद पुलिस ने सीसीटीवी के फुटेज को कब्जे में लेकर जांच शुरू की। तब तक साहिल फरार हो चुका था। पुलिस ने बाद में साहिल को यूपी के बुलंदशहर से गिरफ्तार किया। 
  4. सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि जिस वक्त हत्यारा साहिल साक्षी पर वार कर रहा था उस दौरान कई लोग वहां से गुजर रहे थे तो कुछ लोग चश्मदीद बन खड़े हुए थे।
  5. पुलिस के मुताबिक रात आठ बजकर 45 मिनट पर साक्षी का कत्ल हुआ लेकिन पुलिस 9 बजकर 20 मिनट पर पहुंची।देरी इसलिए हुई कि कोई पीसीआर कॉल नही की गई।
  6. वहीं दिल्ली पुलिस के DCP आउटर नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मामले के हर पहलू की जांच की जा रही है। हत्या के कारण की भी तफ्तीश जारी है। हम सभी सबूत इकट्टा करने के बाद ही पूरी जानकारी शेयर करेंगे
  7. इस बीच साक्षी की दोस्त भावना ने बताया कि हत्या के दिन शाम को साक्षी और उसका प्लान नीतू  के घर बर्थडे पार्टी में जाने का था। उसने नीतू के बच्चे के लिए कपड़े लाने के लिए साक्षी को 500 रुपए दिए। साक्षी कपड़े लाई। हमे पार्टी में जाना था, साक्षी ने कहा उसे फ्रेश होना है। मैं स्कूटी लेकर चली गई बाद में मुझे किसी ने बताया जो लड़की तेरे साथ थी उसे किसी ने मारकर पीपल के पेड़ के पास फेंक रखा है।
  8. भावना ने बताया कि एक दिन पहले उसने साक्षी और झबरू के साथ जाकर साहिल को समझाने गई थी कि उसे परेशान मत कर। साहिल काफी समय से उसे परेशान कर रहा था, साक्षी उसके साथ नही रहना चाहती थी। साक्षी बताती थी कि वह उसे परेशान करता था।  भावना ने बताया कि नीतू के घर के पास ही साक्षी का घर था। साक्षी अपने घर न रहकर नीतू के घर इसलिए रहती थी क्योंकि उसकी मां रात को बाहर आने जाने में रोकटोक करती थी। भावना ने बताया कि पुलिस वाले बुलाएंगे तो जाऊंगी बयान देने।
  9. साक्षी की दोस्त आरती ने बताया कि दो दिन पहले साक्षी उससे मिलने आई थी। उसने नीतू के यहां बर्थडे पार्टी के बारे में बताया। आरती ने बताया कि साहिल ने जो आरोप लगाए हैं गलत है।
  10. साक्षी के दोस्त झबरू ने बताया कि 27 मई की शाम को साक्षी भावना के साथ आई थी। बताया कि मुझे साहिल परेशान कर रहा है। मैं साहिल के पास दोनों के साथ उसे समझाने गया। अगले दिन उसने हत्या कर दी। मैंने बॉडी उठाकर एम्बुलेंस में डाली। उसे शायद शक था कि मैं साक्षी की मदद के लिए उससे मिलने गया। उसे लगा होगा साक्षी मेरी दोस्त है जबकि मैं उससे एक दिन पहले मिला था। झबरू ने कहा कि पुलिस वाले संपर्क करेंगे तो जरूर बताऊंगा।

Latest India News