A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और मैदानी क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश, जनजीवन बेहाल

कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और मैदानी क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश, जनजीवन बेहाल

सबसे ज्यादा बर्फबारी कुपवाड़ा , माचिल, टंगडार, अमरनाथ गुफा और इन इलाकों से सटे दर्जनों इलाकों में हुई है। इसके इलावा कश्मीर के खूबसूरत पर्यटन स्थल गुलमर्ग, सोनमर्ग और पहलगाम के चांदवारी इलाके में भी ताज़ा बर्फ बारी रिकॉर्ड की गई है।

कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी - India TV Hindi Image Source : INDIA TV कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी

कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में पिछले 24 घंटे से हो रही बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश से यहां का जनजीवन बेहाल है। श्रीनगर कारगिल हाईवे और मुगल रोड यातायात के लिए फिलहाल बंद हैं। लोगों को हाईवे पर सफर शुरू करने से पहले ट्रैफिक विभाग से संपर्क करने की सलाह दी गई है।

एक फ़ीट तक ताजा बर्फ बारी

पहाड़ों पर करीब एक फ़ीट तक ताज़ा बर्फ बारी रिकॉर्ड की गई है, वहीं मैदानी इलाकों में रात से तेज बारिश का सिलसिला जारी है। श्रीनगर शहर से जुड़ने वाले खाई हाईवे को भी फिलहाल यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। 

इन इलाकों में ज्यादा बर्फबारी

सबसे ज्यादा बर्फबारी कुपवाड़ा , माचिल, टंगडार, अमरनाथ गुफा और इन इलाकों से सटे दर्जनों इलाकों में हुई है। इसके इलावा कश्मीर के खूबसूरत पर्यटन स्थल गुलमर्ग, सोनमर्ग और पहलगाम के चांदवारी इलाके में भी ताज़ा बर्फ बारी रिकॉर्ड की गई है। विश्व प्रसिद्ध खूबसूरत पर्यटन सेटल गुलमर्ग में करीब 1 फुट ताज़ा बर्फ बारी रिकॉर्ड हुई है।

आगले 36 घंटे तक ऐसा ही रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 36 घंटे तक कश्मीर में मौसम के मिजाज इसी तरह बने रहेंगे। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश रुक रुक कर जारी रहने की संभावना है। पहाड़ी इलाकों में लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।  

Latest India News