A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Sonali Phogat Murder Case: सोनाली फोगाट हत्या मामले में 2 अन्य आरोपी हिरासत में, पुलिस कर रही है पूछताछ

Sonali Phogat Murder Case: सोनाली फोगाट हत्या मामले में 2 अन्य आरोपी हिरासत में, पुलिस कर रही है पूछताछ

Sonali Phogat Murder Case: नशीले पदार्थों के तस्कर दत्ताप्रसाद गांवकर और रेस्तरां के मालिक एडविन नून्स को आज गिरफ्तार कर लिया गया। ड्रग्स की आपूर्ति करने वाले गांवकर को शनिवार सुबह पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था।

2 other accused arrested by Police- India TV Hindi 2 other accused arrested by Police

Highlights

  • सोनाली फोगाट हत्या मामले में दो आरोपी गिरफ्तार
  • एक आरोपी ड्रग तस्कर और एक रेस्तरां मालिक है
  • होटल में ठहरे कस्टमरर्स को ड्रग्स सप्लाई करता था गांवकर

Sonali Phogat Murder Case: गोवा पुलिस ने शनिवार को हरियाणा भाजपा नेता सोनाली फोगाट की हत्या के मामले में एक ड्रग तस्कर और एक रेस्तरां मालिक को गिरफ्तार किया है। ये वहीं आरोपी हैं जिन्हें NDPS drugs case में आज सुबह हिरासत में लिया गया था। आरोपियों के नाम एडविन और दत्ता प्रसाद गांवकर है। दत्त प्रसाद गांवकर द ग्रैंड लियोनी का वेटर स्टाफ है जो यहां के कस्टमर को ड्रग देकर कर्लिज नाईट क्लब भेजने का काम करता था। 

होटल में रूके कस्टमरर्स को ड्रग सप्लाई करता था दत्त प्रसाद

जांच में गोवा पुलिस को पता चला है कि कर्लिज क्लब ओनर एडविन और दत्त प्रसाद ड्रग पैडलर के आपसी संबंध व्यवहारिक थे। यानि दोनों आरोपी एक दूसरे से कमर्शियली रूप से जुड़े हुए थे। काफी समय से और जो कस्टमर हाई क्लास लियोनी रिजॉर्ट में रुकता था उसे दत्त प्रसाद कर्लिज क्लब जाने का सुझाव देता था और ड्रग भी मुहैया करावता था। दत्त प्रसाद एक वेटर के रूप में स्लीपर सेल का काम करता था लेकिन उसका असली काम नशे की खेप को ड्रग माफिया के जरिए खरीदना और कस्टमर को टारगेट कर उन तक पहुंचना था। नार्थ गोवा के अंजुना बीच इलाका और इस इलाके में करीब 200 से ज्यादा होटल और रिसोर्ट के मालिक के संपर्क में दत्त प्रसाद गांवकर और उसका ड्रग कार्टेल संपर्क में रहता था और ये सिंडिकेट उन कस्टमर को टारगेट करता था जो एन्जॉय करने या छुटियां मनाने गोवा आते थे।

सोनाली फोगाट हत्या मामले में इन दोनों आरोपियों के कनेक्शन की होगी जांच

गोवा पुलिस ने एनडीपीएस का केस बनाकर एक FIR दत्त प्रसाद और कर्लिज क्लब के एक पार्टनर एडविन के ऊपर बनाई है और अब गोवा पुलिस ये जांच कर रही है कि क्या सुधीर सांगवान और सुखविंदर के हत्या की साजिश की जानकारी दत्त प्रसाद और एडविन को पहले से थी या वो सिर्फ कैजुअली ड्रग सुधीर और सुखविंदर आरोपियो को दिए थे। 

पुलिस के सामने अभी ये हैं बड़े सवाल

  • क्या सुधीर और सुखविंदर पहले भी लियोनी रिजॉर्ट में आकर दत्त प्रसाद को मिल चुके थे?
  • क्या वह दोनों दत्त प्रसाद के जरिए ड्रग लेकर कर्लिज क्लब जा गए थे?
  • क्या सुधीर और सुखविंदर सोनाली फोगाट को यहां ले आये?
  • दत्त प्रासाद गांवकर किन ड्रग माफियाओं से ड्रग खरीदता था और ये कार्टेल कितना बड़ा है?

दत्त प्रसाद और एडविन से पुलिस कर रही पूछताछ

सुधीर और सुखविंदर को पता था कि सोनाली फोगाट को यहां ड्रग देना आसान होगा। तभी वह दोनों सोनाली को लेकर चंडीगढ़ से पहले नोएडा गए और नोएडा से दिल्ली होते हुए गोवा आए। इसी मामले की गुत्थी सुलझाने के लिए गोवा पुलिस ने दत्त प्रसाद और एडविन को सोनाली फोगाट की हत्या के मामले में पूछताछ करनी शुरू कर दी है। 

28 अगस्त को होगी आरोपियों की कोर्ट में पेशी

हालांकि अब तक दत्त प्रसाद गांवकर और एडविन की गिरफ्तारी सिर्फ NDPS केस में ही की गई है। इस NDPS केस में एक और ड्रग पैडलर रामा कुमार से भी गोवा पुलिस पुछताछ कर रही है। रामा कुमार को भी हिरासत में रखा गया है। कल गोवा पुलिस NDPS केस में  दत्त प्रसाद गांवकर और एडविन को म्हपुसा सिटी सिविल कोर्ट में पेश करेगी और इन दोनों की पुलिस कस्टडी की मांग करेगी।

Latest India News