A
Hindi News भारत राष्ट्रीय SSC Scam: पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी ने साथ खरीदा था फार्म हाउस, रजिस्ट्री के कागजात से बड़ा खुलासा

SSC Scam: पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी ने साथ खरीदा था फार्म हाउस, रजिस्ट्री के कागजात से बड़ा खुलासा

SSC Scam: शिक्षक भर्ती घोटाले में पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी से पूछताछ में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। पार्थ और अर्पिता ने मिलकर 2012 में कोलकाता के शांति निकेतन इलाके में एक फार्म हाउस खरीदा था।

Partha Chatterjee and Arpita Mukherjee- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Partha Chatterjee and Arpita Mukherjee

Highlights

  • अर्पिता मुखर्जी और पार्थ चटर्जी को लेकर बड़ा खुलासा
  • साल 2012 में शांति निकेतन में खरीदा था फार्म हाउस
  • 20 लाख रुपए में खरीदे गए थे 10 कट्ठा जमीन

SSC Scam: शिक्षक भर्ती घोटाले में पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी से पूछताछ में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। पार्थ और अर्पिता ने मिलकर 2012 में कोलकाता के शांति निकेतन इलाके में एक फार्म हाउस खरीदा था। बताया जा रहा है कि अर्पिता और पार्थ ने ये फार्म हाउस 20 लाख रुपये में खरीदा था। आज इसकी कीमत करोड़ों में है। बता दें कि ED की टीम पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी से पिछले 5 घंटे से पूछताछ कर रही है। दोनों से शनिवार सुबह 10 बजे से ही ईडी की टीम पूछताछ कर रही है। 

अर्पिता और पार्थ के नाम पर फार्महाउस
जानकारी मिली है कि पार्थ और अर्पिता ने शांति निकेतन में एक फार्म हाउस लिया था। ये फार्म हाउस 10 कट्ठा (आधा बीघा) जमीन में बना है। पार्थ और अर्पिता ने इस फार्म हाउस को साल 2012 में खरीदा था। ये फार्म हाउस इन दोनों के नाम पर ही है। दस्तावेज के आधार पर ये एक मंजिला बना है, जिसे 20 लाख रुपये में खरीदा गया था। इस फार्म हाउस का नाम अर्पिता और पार्थ का नाम मिलाकर "अपा" रखा गया है। 

पार्थ और अर्पिता के बाद अगला नंबर किसका?
सूत्रों से खबर है कि ED पार्थ और अर्पिता को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर रही है। दोनों से कैश और फ्लैट के बारे में ईडी की टीम सवाल जवाब कर रही है। सूत्रों का कहना है कि कटमनी के हिस्से को लेकर भी पूछताछ की जा रही है। आपको बता दें कि अर्पिता मुखर्जी के पास से ईडी को अब तक 51 करोड़ कैश और 5 करोड़ से ज्यादा के गोल्ड बरामद हो चुका है। अब ईडी की नजर पार्थ की महिला मित्र मोनालिसा दास पर है। साथ ही केंद्रीय एजेंसी टीएमसी के विधायक माणिक भट्टाचार्य से भी पूछताछ कर चुकी है।

अर्पिता के 6 फ्लैट की तलाशी अभी बाकी 
बताया जा रहा है कि ED आज अर्पिता मुखर्जी के एक और फ्लैट में छापेमारी कर सकती है। सूत्रों का कहना है कि ED को अर्पिता मुखर्जी के 10 फ्लैटों की जानकारी मिली है। जिसमें अर्पिता मुखर्जी के 4 फ्लैटों की तलाश ED कर चुकी है और बाकी 6 फ्लैटों की तलाश करना बाकी है। बता दें कि 4 फ्लैटों में से 2 फ्लैट्स में से 51 करोड़ से ज्यादा कैश और करोड़ों की ज्वेलरी बरामद हुई है। 

Latest India News