A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कर्नाटक: जुलूस के दौरान मस्जिद पर पथराव, हिंदू पक्ष के लोगों पर पत्थरबाजी का आरोप

कर्नाटक: जुलूस के दौरान मस्जिद पर पथराव, हिंदू पक्ष के लोगों पर पत्थरबाजी का आरोप

मस्जिद पर पथराव करने वाले लोगों ने आरोप लगाया कि एक सप्ताह पहले हिंदू पक्ष के लोगों ने एक और जुलूस निकाला था, तब मुस्लिम पक्ष के लोगों ने पथराव किया था।

Karnataka, Stone pelting, Mosque Stones Pelted, Karnataka Haveri, Hindu Rally- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL कर्नाटक के हावेरी में मस्जिद पर पथराव के बाद से तनाव का माहौल है।

बेंगलुरु: कर्नाटक के हावेरी में एक जुलूस के दौरान मस्जिद पर पथराव का मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिंदू पक्ष के लोगों पर आरोप लगा है कि उन्होंने मस्जिद पर पत्थरबाजी की है। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया, हालांकि पुलिस द्वारा व्यापक सुरक्षा इंतजाम करने के बाद फिलहाल स्थिति कंट्रोल में है। पथराव की घटना में कुछ लोगों के घायल होने की भी खबर है। पुलिस ने इस मामले में डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

हिंदू संगठन के लोग निकाल रहे थे रैली
रिपोर्ट्स के मुताबिक, हावेरी में हिंदू संगठन के लोग एक रैली निकाल रहे थे। इस दौरान कुछ उपद्रवियों ने एक मस्जिद पर पथराव कर दिया, जिससे दो समुदायों के बीच झड़प हो गई। पत्थरबाजी और झड़प की इस घटना में 6 लोग मामूली रूप से घायल हो गए। फिलहाल पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए 20 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, मस्जिद पर पथराव करने वाले लोगों ने आरोप लगाया कि एक सप्ताह पहले हिंदू पक्ष के लोगों ने एक और जुलूस निकाला था, तब मुस्लिम पक्ष के लोगों ने पथराव किया था। उन्होंने कहा कि उसी के विरोध में ये रैली निकाली जा रही थी।

'सांगोली रायन्ना का जुलूस निकाल रहे थे'
मस्जिद पर पथराव करने के आरोपियों का कहना है कि जब वे सांगोली रायन्ना (ब्रिटिशों से लड़ने वाले एक शहीद) का जुलूस निकाल रहे थे, तो मुसलमानों के एक वर्ग ने उन पर पथराव किया था। उन्होंने कहा कि मुसलमानों ने पिछले सप्ताह सांगोली रायन्ना की प्रतिमा के साथ निकाले जा रहे जुलूस कार्यक्रम को बाधित भी किया था। आरोपियों ने कहा कि आज उसी के विरोध में रैली निकाली जा रही थी, तभी पथराव की यह घटना हो गई। घटना में आधा दर्जन लोगों को मामूली चोटें आई हैं।

Latest India News