A
Hindi News भारत राष्ट्रीय न्यूयॉर्क के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगाई जाएगी स्वामी रामदेव की मूर्ति, दिल्ली में किया गया अनावरण

न्यूयॉर्क के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगाई जाएगी स्वामी रामदेव की मूर्ति, दिल्ली में किया गया अनावरण

न्यूयॉर्क के मैडम तुसाद म्यूजियम में स्वामी रामदेव की मोम की मूर्ति लगाई जाएगी। जिसके लिए योग गुरु रामदेव के मोम के पुतले का अनावरण मैडम तुसाद म्यूजियम के दिल्ली के एक कार्यक्रम में किया गया है।

Swami Ramdev- India TV Hindi Image Source : ANI न्यूयॉर्क के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगाई जाएगी रामदेव की मूर्ति

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क के मैडम तुसाद म्यूजियम में स्वामी रामदेव की मोम की मूर्ति लगाई जाएगी। दिल्ली में 'मैडम तुसाद न्यूयॉर्क' के एक कार्यक्रम में योग गुरु रामदेव के मोम के पुतले का अनावरण भी किया गया है।

मैडम तुसाद म्यूजियम में किन भारतीय हस्तियों की मोम प्रतिमाएं लगीं?

मैडम तुसाद म्यूजियम में अब तक तमाम भारतीय हस्तियों की मोम प्रतिमाएं लग चुकी हैं। इसमें भगत सिंह, इंदिरा गांधी, महात्मा गांधी, नरेंद्र मोदी, अमिताभ बच्चन, मिल्खा सिंह, मेरीकॉम, कपिलदेव,सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, लता मंगेशकर, ऐश्वर्या राय, शाहरुख खान, सलमान खान और रितिक रौशन शामिल हैं।

मैडम तुसाद म्यूजियम में बाबा रामदेव का जो मोम का पुतला बनाया गया है, वह वृक्षासन वाले पोज में है। दिल्ली में समारोह के बाद इसे न्यूयॉर्क भेजा जाएगा। पतंजलि योगपीठ के केंद्रीय प्रवक्ता एसके तिजारावाला के मुताबिक, यह भारतीय संस्कृति संन्यास और सनातन योग परंपरा की वैश्विक प्रतिष्ठा का ऐतिहासिक अवसर है। बाबा रामदेव ऐसे पहले संन्यासी हैं जिनकी प्रतिमा न्यूयॉर्क के इस म्यूजियम में लगेगी।

ये भी पढ़ें: 

LAC पार कर गए भारतीय चरवाहे, चीनी सैनिकों के बीच मचा हड़कंप, VIDEO हुआ वायरल

VIDEO: कत्ल करने के लिए ट्रक में भरकर 50 गायें ले जा रहे थे तस्कर, फिल्मी स्टाइल में पुलिस ने पकड़ा

Latest India News