A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Teacher Recruitment Scam: पार्थ चटर्जी मिनी बैंक की तरह इस्तेमाल करते थे अर्पिता का घर, हर 10 दिन पर आना-जाना लगा रहता था

Teacher Recruitment Scam: पार्थ चटर्जी मिनी बैंक की तरह इस्तेमाल करते थे अर्पिता का घर, हर 10 दिन पर आना-जाना लगा रहता था

Teacher Recruitment Scam: ममता की सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट पर चल रही ED की रेड में अब तक कुल 50 करोड़ रुपए कैश बरामद हुए हैं। रकम इतनी ज्यादा थी कि इन्हें गिनने लिए 4 मशीनें मंगवानी पड़ी और बरामद हुए संपत्ति को एक ट्रक में भरकर ले जाना पड़ा।

ED Raid On Arpita House- India TV Hindi ED Raid On Arpita House

Highlights

  • टीचर भर्ती घोटाले में ED ने किया ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार
  • पार्थ की करीबी अर्पिता के घर रेड में ED को 50 करोड़ रुपए कैश मिले
  • नोटों की गिनती के लिए 4 मशिनें मंगवानी पड़ी और उनसे 20 बक्से भर गए

Teacher Recruitment Scam: पश्चिम बंगाल टीचर भर्ती घोटाले में एक नया मोड़ सामने आया है। पश्चिम बंगाल सरकार के गिरफ्तार हुए मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी से ED पूछताछ की। इस दौरान अर्पिता मुखर्जी ने बड़े-बड़े खुलासे किए हैं। सूत्रों के मुताबिक अर्पिता ने ईडी को बताया कि पूरी रकम उनके घर के एक कमरे में रखी गई थी। उस कमरे में केवल पार्थ चटर्जी और उसके आदमियों को ही प्रवेश की अनुमति थी। बिना पार्थ चटर्जी के इजाजत के कोई भी कमरे के अंदर नहीं जाता था। अर्पिता का कहना है कि हर हफ्ते या 10 दिन में एक बार पार्थ चटर्जी उनके घर आया करते थे। पार्थ मेरे घर का इस्तेमाल एक मिनी बैंक की तरह करते थे। पार्थ यह कभी नहीं बताते थे कि कमरें में कितना पैसा रखा हुआ है। 

अर्पिता के घर से इतना कैश बरामद हुआ

Image Source : IndiaTvED Raid On Arpita House

टीचर भर्ती घोटाले पार्थ की सहयोगी अर्पिता के घर से इतना कैश मिला है कि नोटों का पहाड़ बन जाए। बुधवार को पड़े छापे में अर्पिता मुखर्जी के उत्तरी 24 परगना के बेलघोरिया स्थित फ्लैट से 27 करोड़ 90 लाख रुपए कैश बरामद हुए थे इसके साथ ही 5 किलो सोना भी बरामद हुआ था। आपको बता दें कि अर्पिता के घर से मिले नोटों की गिनती करने के 4 काउंटिंग मशीनें लगानी पड़ी। करीब 10 घंटे तक चले नोटों की गिनती में अर्पिता के घर से कुल 50 करोड़ कैश बरामद हुआ है। ED के पहले छापेमारी में अर्पिता के यहां से 21 करोड़ कैश मिला था। अब तक ED की दो रेड में अर्पिता के घर से इतना कैश मिला कि 20 बक्से नकदी नोटों से भर गए। इतनी अकूत संपत्ति मिली कि पूरी दौलत एक ट्रक में भरकर ले जाना पड़ा। 

Image Source : IndiaTvED Raid On Arpita House

इस जगह पर छुपाया गया था पैसा

अर्पिता के घर से मिले अकूत दौलत का पता कल रात तब चला जब ED की टीम जांच-पड़ताल के लिए उनके घर पर पहुंची थी। अर्पिता के बेलघरिया स्थित फ्लैट से नोटों का जखिरा मिला। ये धन किसा दराज, अलमिरा या संदूक में नहीं जबकि फ्लैट के टॉयलेट में छुपाया गया था। ED को अर्पिता के घर से 27.9 करोड़ रुपए कैश मिले हैं। इसमें 2000 रुपए और 500 रुपए के नोटों के बंडल थे। बताया जा रहा है कि नोटों को 20-20 लाख और 50-50 लाख के बंडल में बनाकर रखा गया था। अर्पिता के घर से मिले नोटों का पहाड़ जितना बड़ा होते जा रहा है उतना ही ममता सरकार की मुश्किलें भी बड़ी होते जा रही हैं। 

Latest India News