A
Hindi News भारत राष्ट्रीय खौफ में आतंक के आका! टेरर फंडिंग मामले में NIA का बड़ा एक्शन, जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में छापेमारी जारी

खौफ में आतंक के आका! टेरर फंडिंग मामले में NIA का बड़ा एक्शन, जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में छापेमारी जारी

NIA की छापेमारी टेरर फंडिंग और दूसरी आतंकी गतिविधियों से जुड़े लोगों को ठिकानों पर हो रही है। एनआईए की टीमें शोपियां जिले के वाची इलाके, पुलवामा जिले के नेहामा और कुलगाम जिले के फ्रेशल इलाके में छापेमारी कर रही हैं और एक टीम अनंतनाग जिले के अछावल इलाके में पहुंची है।

जम्मू-कश्मीर के कई...- India TV Hindi Image Source : TWITTER- ANI जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में छापेमारी

जम्मू: जम्मू कश्मीर से जहां टेरर फंडिंग मामले में NIA का बड़ा एक्शन हुआ है। NIA टीमें अनंतनाग, शोपियां, कुलगाम, पुलवामा में छापेमारी कर रही है। जिन लोगों को घरों में छापेमारी जारी है वो ज्यादातर जमात ए इस्लामी से जुड़े हुए हैं। NIA की छापेमारी टेरर फंडिंग और दूसरी आतंकी गतिविधियों से जुड़े लोगों को ठिकानों पर हो रही है। एनआईए की टीमें शोपियां जिले के वाची इलाके, पुलवामा जिले के नेहामा और कुलगाम जिले के फ्रेशल इलाके में छापेमारी कर रही हैं और एक टीम अनंतनाग जिले के अछावल इलाके में पहुंची है।

छापेमारी क्यों हो रही है?
एनआईए की यह छापेमारी अल्पसंख्यकों और सुरक्षा कर्मियों को टारगेट कर उनकी हत्या करने के मामले में की जा रही है। यह केस आतंकी गतिविधियों से जुड़े हैं। सूत्रों के मुताबिक एनआईए को जानकारी मिली है कि पाकिस्तान में बैठे प्रतिबंधित आतंकी ग्रुप के संपर्क में मौजूद हैंडलरों के जरिए इन घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। इसीलिए आतंकी कनेक्शन को लेकर तलाशी ली जा रही है।

आसिया अंद्राबी का घर NIA ने किया अटैच
इससे पहले सुबह-सुबह श्रीनगर में अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी महिला के घर की भी तलाशी ली गई थी। साल 2019 में आसिया अंद्राबी का घर एनआईए ने अटैच कर लिया था। आसिया इस वक्त जेल में बंद है।

श्रीनगर में उजैर अजहर भट के घर की तलाशी
बता दें कि कल भी एनआईए की टीम ने श्रीनगर में उजैर अजहर भट के घर की तलाशी ली थी। उजैर के घर से एनआईए को काफी डिजिटल एविडेंस मिले थे। उजैन ISIS की एक्टिविटी को सोशल मीडिया पर अपलोड करता था। वह ISIS के मॉड्यूल में नए मेंबर भर्ती कर रहा था और इनका टारगेट घाटी में ज्यादा से ज्यादा टारगेट किलिंग करना था।

Latest India News