A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अब तक इन राज्यों ने की 22 जनवरी को आधे दिन के अवकाश की घोषणा, जानें कितने बजे तक बंद रहेंगे संस्थान

अब तक इन राज्यों ने की 22 जनवरी को आधे दिन के अवकाश की घोषणा, जानें कितने बजे तक बंद रहेंगे संस्थान

त्रिपुरा सरकार ने 22 जनवरी को आधे दिन के अवकाश की घोषणा की है। इसे लेकर सरकार ने आदेश जारी किया है। इसके साथ ही देश के कई अन्य राज्यों में भी 22 जनवरी को अवकाश का ऐलान किया गया है।

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर अवकाश की घोषणा।- India TV Hindi Image Source : AP प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर अवकाश की घोषणा।

नई दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर की उद्घाटन और रामलला की प्रतिमा के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। वहीं अब सिर्फ उत्तर प्रदेश की नहीं बल्कि पूरे देश में राम मंदिर के कार्यक्रम को लेकर उत्साह देखा जा रहा है। देश के कई राज्यों में 22 जनवरी के दिन सरकारी कार्यालयों को आधे दिन तक के लिए बंद करने के आदेश जारी किए जा चुके हैं। इसी क्रम में अब त्रिपुरा की सरकार ने भी 22 जनवरी को रामलला की प्रतिमा के प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन सरकारी कार्यालयों में आधे दिन के अवकाश की घोषणा की है।

त्रिपुरा सरकार ने जारी किया आदेश

त्रिपुरा सरकार की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि त्रिपुरा भर में राज्य सरकार के सभी कार्यालय और शैक्षणिक संस्थान 22 जनवरी को दोपहर 2:30 बजे तक बंद रहेंगे। आगे कहा गया है कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि ये सभी कर्मचारी अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के समारोह में भाग ले सकें। बता दें कि 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान अयोध्या में हो रहे कार्यक्रम का पूरे देश भर में विभिन्न माध्यमों से सीधा प्रसारण किया जाएगा। देश भर के लोग 22 जनवरी को इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देख सकेंगे।

इन राज्यों में भी आधे दिन का अवकाश

वहीं त्रिपुरा के अलावा अन्य कई राज्यों में भी आधे दिन के अवकाश की घोषणा की जा चुकी है। इससे पहले असम, छत्तीसगढ़, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान की सरकारों ने भी 22 जनवरी को सरकारी संस्थानों में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए आधे दिन के अवकाश की घोषणा की है। वहीं केंद्र सरकार ने पहले ही सभी केंद्रीय कर्मचारियों के लिए आधे दिन के अवकाश की घोषणा कर दी थी। बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाने के लिए रेलवे भी पूरी तैयारी में है। देश के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर 9 हजार से ज्यादा टीवी स्क्रीन लगवाए जाएंगे, जिनपर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- 

असम में कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के खिलाफ दर्ज हुई FIR, कर दी ये गलती

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा दिखाने के लिए रेलवे की विशेष तैयारी, स्टेशनों पर लगवाएगा 9 हजार टीवी

Latest India News