Thursday, May 02, 2024
Advertisement

असम में कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के खिलाफ दर्ज हुई FIR, कर दी ये गलती

मणिपुर से शुरू हुई कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा अब असम पहुंच चुकी है। वहीं असम के जोराहट में पहुंचने पर भारत जोड़ो न्याय यात्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इसके साथ ही यात्रा के मुख्य आयोजक के बी बायजू के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: January 19, 2024 6:32 IST
'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के खिलाफ एफआईआर दर्ज।- India TV Hindi
Image Source : PTI 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के खिलाफ एफआईआर दर्ज।

जोरहाट: असम के जोरहाट शहर के अंदर पहले से निर्धारित मार्ग के बजाय दूसरे रास्ते से जाने के आरोप में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' और इसके मुख्य आयोजक के बी बायजू के खिलाफ गुरुवार को प्राथमिकी दर्ज की गई। पुलिस ने इस मामले की जानकारी दी है। बता दें कि कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा अपने निर्धारित रास्ते के बजाय दूसरे रास्ते से होकर गुजर गई। इसी बात को लेकर यह एफआईआर दर्ज की गई है। यह एफआईआर असम के जोरहाट थाने में दर्ज की गई है।

निर्धारित मार्ग पर नहीं गई यात्रा

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यात्रा को के बी रोड की ओर से जाने की अनुमति थी। इसके बजाय यह शहर में एक अन्य मार्ग से चली गई, जिससे क्षेत्र में "अराजक स्थिति" पैदा हो गई। उन्होंने कहा कि "अचानक भीड़ के कारण कुछ लोग गिर गए और भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई। घटना का स्वत: संज्ञान लेते हुए यात्रा और उसके मुख्य आयोजक के खिलाफ जोरहाट सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।" अधिकारी के अनुसार, प्राथमिकी में उल्लेख किया गया है कि यात्रा ने जिला प्रशासन के नियमों का पालन नहीं किया और इसने सड़क सुरक्षा नियमों का उल्लंघन किया। 

विपक्ष ने लगाए बाधा डालने के आरोप

विपक्ष के नेता देबब्रत सैकिया ने बताया कि प्राथमिकी यात्रा के समक्ष अनावश्यक बाधा पैदा करने की एक चाल है। उन्होंने कहा कि “ पीडब्ल्यूडी प्वाइंट पर यातायात मार्ग परिवर्तन के लिए पुलिस तैनात नहीं थी। निर्धारित मार्ग बहुत छोटा था और हमारे साथ बहुत भीड़ थी। इसलिए, हमने बस को कुछ मीटर के लिए दूसरे रास्ते पर ले लिया। यात्रा को (असम में) पहले दिन मिली सफलता से हिमंत विश्व शर्मा डर गए हैं और अब इसे पटरी से उतारना चाहते हैं।” यात्रा का असम चरण 25 जनवरी तक जारी रहेगा। यह यात्रा 17 जिलों में 833 किमी का सफर तय करेगी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में यह यात्रा 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू हुई और 20 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी।

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें-

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर 'अलकायदा' की नजर, अयोध्या में 3 संदिग्ध हिरासत में

'एक राष्ट्र, एक चुनाव' के लिए शुरू हो गया काम, जनता की राय आने के बाद आई तेजी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement