A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर में आतंकियों पर नकेल जारी, 2023 में कितनों का हुआ सफाया, सामने आ गई रिपोर्ट

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों पर नकेल जारी, 2023 में कितनों का हुआ सफाया, सामने आ गई रिपोर्ट

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा है कि चाहे पंजाब हो या कश्मीर दोनों जगहों पर उग्रवाद की जननी एक ही है और वह है पाकिस्तान। पाकिस्तान की एजेंसियां ​​इस आतंकवाद को चलाती हैं।

सांकेतिक फोटो।- India TV Hindi Image Source : PTI सांकेतिक फोटो।

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना और पुलिस का ऑपरेशन लगातार जारी है। प्रशासन ने केंद्रशासित प्रदेश से आतंक को उखाड़ देने का फैसला किया है। अब जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस बात का खुलासा किया है कि इस साल 2023 में अब तक विभिन्न ऑपरेशन में सेना और पुलिस ने कितने आतंकियों का सफाया कर दिया है। पुलिस ने ये भी बताया है कि इन आतंकियों के खात्मे में किन जवानों का हाथ था। 

2023 में इतने आतंकी ढ़ेर
जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक, साल 2023 में अब तक पुलिस ने कश्मीर में हुए संयुक्त ऑपरेशन में कुल 47 आतंकियों को ढ़ेर कर दिया है। एक आतंकी जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना व एसएसबी के ज्वाइंट ऑपरेशन में, 2 आतंकी म्मू-कश्मीर पुलिस, सेना व बीएसएफ के ज्वाइंट ऑपरेशन में, 5 आतंकी जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना व सीआरपीएफ के ज्वाइंट ऑपरेशन में और 23 आतंकी  जम्मू-कश्मीर पुलिस व सेना के ज्वाइंट ऑपरेशन में मारे गए हैं। बता दें कि मारे गए आतंकियों में से 38 विदेशी आतंकी थे। इस दौरान 204 आतंकियों को गिरफ्तार भी किया गया है। 

पाकिस्तान आतंक की जननी
जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि जब पंजाब में उग्रवाद चल रहा था, तो जम्मू-कश्मीर के कुछ इलाके भी इससे प्रभावित थे। पंजाब में उग्रवाद खत्म हुआ और कश्मीर में उग्रवाद शुरू हुआ। दोनों जगहों पर उग्रवाद की जननी एक ही है और वह है पाकिस्तान। पाकिस्तान की एजेंसियां ​​इस आतंकवाद को चलाती हैं। हम दोनों पक्षों का ख्याल रख रहे हैं। पंजाब के उग्रवाद का कोई असर यहां नहीं दिख रहा है। 

हादसे की भी खबर
दूसरी ओर प्रदेश के रामबन जिले में वाहन के खाई में गिरने से एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) और एक पुलिसकर्मी की मौत हो गयी। हादसे में 2 लोग घायल भी हैं। अधिकारियों ने बताया कि चंदरकोट में एक बांध के समीप यह हादसा हुआ है। 

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश का फॉर्मूला राजस्थान में अपनाया जाना लगभग तय, 4 से 5 सांसदों को चुनाव लड़ाने की तैयारी-सूत्र

ये भी पढ़ें- 'मेरे नाम से कोई घर नहीं लेकिन मेरी सरकार ने लाखों बेटियों को मकान मालिक बनाया', गुजरात के बोडेली में बोले पीएम मोदी
 

 

Latest India News