A
Hindi News भारत राष्ट्रीय विमान क्रैश में इंडियन एयर फोर्स के 2 पायलटों की मौत, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख

विमान क्रैश में इंडियन एयर फोर्स के 2 पायलटों की मौत, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख

विमान क्रैश होने की वजह से भारतीय वायुसेना के दो पायलट की मौत हुई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस मौत पर दुख जताया है और शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है।

Indian Air Force- India TV Hindi Image Source : ANI विमान क्रैश में 2 पायलट गंभीर रूप से घायल

नई दिल्ली: विमान क्रैश होने की वजह से भारतीय वायु सेना के दो पायलट की मौत हो गई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि हैदराबाद के पास हुए इस हादसे से दुखी हूं। यह बेहद दुखद है कि दो पायलटों की जान चली गई। इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल वायुसेना के अधिकारी के हवाले से खबर सामने आई थी कि विमान क्रैश होने की वजह से दो पायलट की मौत हुई है। भारतीय वायु सेना के दो पायलट उस समय मारे गए जब उनका पिलाटस प्रशिक्षण विमान तेलंगाना के डिंडीगुल स्थित वायु सेना अकादमी में प्रशिक्षण के दौरान 8:55 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पायलटों में एक प्रशिक्षक और एक कैडेट शामिल हैं।   

भारतीय वायु सेना के अधिकारी ने बताया, 'एएफए, हैदराबाद से नियमित प्रशिक्षण उड़ान के दौरान आज सुबह एक पिलाटस पीसी 7 एमके II विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में सवार दोनों पायलटों की मौत हो गई।'

ये भी पढ़ें: 

भारतीय नौसेना दिवस के मौके पर आज महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जाएंगे PM मोदी, छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का करेंगे अनावरण 

Rajasthan CM Candidates: राजस्थान में कौन बनेगा मुख्यमंत्री? बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद इन नेताओं का नाम रेस में 

Latest India News