A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उत्तराखंड: हल्द्वानी की जेल में 44 कैदी मिले HIV पॉजिटिव, एक महिला कैदी भी संक्रमित, सामने आया डॉक्टर का बयान

उत्तराखंड: हल्द्वानी की जेल में 44 कैदी मिले HIV पॉजिटिव, एक महिला कैदी भी संक्रमित, सामने आया डॉक्टर का बयान

उत्तराखंड के हल्द्वानी से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां की जेल में 44 कैदी एचआईवी पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमें एक महिला कैदी भी एचआईवी संक्रमित है।

HIV positive - India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PIC 44 कैदी मिले HIV पॉजिटिव

हल्द्वानी: उत्तराखंड के हल्द्वानी से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां की जेल में 44 कैदी एचआईवी पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमें एक महिला कैदी भी एचआईवी संक्रमित है। इस घटना के सामने आने के बाद जेल अधिकारियों समेत प्रशासन भी हैरान है। 

इस मामले में डॉ. परमजीत सिंह, एआरटी केंद्र प्रभारी सुशीला तिवारी अस्पताल का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, 'एचआईवी रोगियों के लिए एक एआरटी (एंटीरेट्रोवाइरल थेरेपी) केंद्र स्थापित किया गया है, जहां संक्रमित रोगियों का इलाज किया जाता है, मेरी टीम लगातार जेल में कैदियों की जांच करती है और जो भी कैदी एचआईवी से संक्रमित होते हैं उन्हें नाको के दिशानिर्देशों के आधार पर मुफ्त इलाज और दवाएं दी जाती हैं।'

अधिकारियों का कहना है कि संक्रमितों की लगातार मॉनीटरिंग की जा रही है। ये सभी संक्रमित एक ही दिन के नहीं हैं। बीते कई वर्षों से सजा काट रहे कई कैदी संक्रमित हैं जिनका लंबे समय से इलाज चल रहा है। उन्हें दवाइयां भी मुहैया कराई जा रही हैं। 

ये भी पढ़ें: 

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद का करीबी उबैद गिरफ्तार, 2 दिन पहले ही दर्ज हुआ था 2 करोड़ की रंगदारी का केस

यूपी निकाय चुनावों की तारीख का ऐलान हुआ, 2 चरणों में 4 और 11 मई को होगी वोटिंग, इस दिन आएंगे नतीजे 

 

Latest India News