Monday, May 13, 2024
Advertisement

UP Nikay Chunav 2023: यूपी निकाय चुनावों की तारीख का ऐलान हुआ, 4 और 11 मई को होगी वोटिंग, इस दिन आएंगे नतीजे

UP civic elections Date: यूपी में निकाय चुनावों की तारीखों का ऐलान हो गया है। ये चुनाव 2 चरणों में होंगे। इसके लिए 4 और 11 मई को वोटिंग होगी और इसके नतीजे 13 मई को आएंगे। इस दौरान 760 नगर निकायों का चुनाव होगा और 17 नगर निगम में मेयर का चुनाव होगा।

Reported By : Ruchi Kumar Written By : Rituraj Tripathi Updated on: April 09, 2023 19:28 IST
UP civic elections Date announced- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX यूपी निकाय चुनावों की तारीख का ऐलान हुआ

लखनऊ: यूपी में निकाय चुनावों की तारीखों का ऐलान हो गया है। ये चुनाव 2 चरणों में होंगे और इसके लिए वोटिंग 4 और 11 मई को होगी। इसके नतीजे 13 मई को आएंगे। इस दौरान 760 नगर निकायों का चुनाव होगा और 17 नगर निगम में मेयर का चुनाव होगा। इसके अलावा 544 नगर पंचायत का चुनाव होगा और 199 नगर पालिका परिषद का चुनाव होगा।

ये जानकारी राज्य निर्वाचन आयोग के मनोज कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए दी है। यूपी में लखनऊ, कानपुर और गाजियाबाद में महिला मेयर होंगी। वहीं आगरा में अनुसूचित जाति की महिला मेयर होंगी।

जिन मंडल में पहले चरण (4 मई) में वोटिंग होगी, उसमें सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा, झांसी, प्रयागराज, लखनऊ, देवीपाटन, गोरखपुर, वाराणसी शामिल हैं। जिन मंडल में दूसरे चरण (11 मई) को वोटिंग होगी, उसमें मेरठ, बरेली, अलीगढ़, कानपुर, चित्रकूट, अयोध्या, बस्ती, आजमगढ़ और मिर्जापुर शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: 

राहुल गांधी की फिर बढ़ीं मुश्किलें, अब असम के मुख्यमंत्री करेंगे उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा, जानें पूरा मामला

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में भारतीय सेना को मिली बड़ी कामयाबी, ऑपरेशन में एक आतंकी ढेर, 2 घायल

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement