Monday, April 29, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में भारतीय सेना को मिली बड़ी कामयाबी, ऑपरेशन में एक आतंकी ढेर, 2 घायल

पुंछ के शाहपुर में चलाए गए एक ऑपरेशन में एक आतंकी मारा गया है और 2 अन्य घायल हुए हैं। गौरतलब है कि सेना द्वारा आतंकियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है, जिससे आतंकी बौखलाए हुए हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: April 09, 2023 17:04 IST
Kashmir News - India TV Hindi
Image Source : FILE भारतीय सेना ने एक आतंकी मार गिराया

जम्मू-कश्मीर: घाटी में आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है लेकिन वो अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला पुंछ के शाहपुर का है, जहां भारतीय सेना द्वारा चलाए गए एक ऑपरेशन में एक आतंकवादी मारा गया है और 2 अन्य घायल हुए हैं। 

गौरतलब है कि सेना के तमाम प्रयासों के बावजूद कश्मीर में आतंकी एक्टिव हैं। हालही में बारामूला पुलिस ने हिरासत से भागे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था। पुलिस स्टेशन बारामूला में हिरासत में रखे गए 2 आतंकी फरार हो गए थे। दोनों पर कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

फरार दोनों आतंकियों का संबंध आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से था। पुलिस ने बताया था कि दोनों आतंकियों को बारामूला पुलिस स्टेशन लाया जा रहा था, रास्ते में दोनों आतंकी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। 

फरार दोनों आतंकवादियों की पहचान आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के मारूफ नज़ीर और शाहिद शौकत के तौर पर हुई थी। दोनों आतंकी बारामुला में शराब की दुकान पर हुए हमले की वारदात में शामिल थे। उस समय पुलिस ने इन दोनों आतंकियों को गिरफ्तार किया था। 

पुलिस को जांच में पता चला था कि यह दोनों आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम कर रहे थे। इस घटना के बाद से ही पुलिस ने सर्च ऑपेरशन शुरू कर दिया। 

ये भी पढ़ें: 

 

भारतीय रेलवे ने अयोध्या से वैष्णो देवी तक के टूर पैकेज की घोषणा की, यात्री उठा सकेंगे प्रयागराज और वाराणसी का भी लुफ्त, जानें कीमतें

देश की कोई सरकार जो अब तक नहीं कर पाई...वो करने युगांडा और मोजाम्बिक जा रहे विदेश मंत्री एस जयशंकर

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement