A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Uttarakhand: 13 साल के बच्चे को पानी में खींच ले गया मगरमच्छ, पेट का X-Ray कराया तो चौंक गए लोग

Uttarakhand: 13 साल के बच्चे को पानी में खींच ले गया मगरमच्छ, पेट का X-Ray कराया तो चौंक गए लोग

खटीमा में यूपी बॉर्डर से लगे सुनपहर गांव में 13 वर्षीय वीर सिंह देवहा नदी से भैंस को पार करा रहा था। मासूम बच्चे को मगरमच्छ द्वारा निवाला बनाए जाने की सूचना पर मौके पर ग्रामीणों का हुजूम लग गया।

Crocodile- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Crocodile

Highlights

  • भैंस को नदी पार करा रहे बच्चे को मगरमच्छ ने नदी में खींचा
  • ग्रामीणों ने वन विभाग की मदद से एक मगरमच्छ को पकड़ा
  • वन विभाग ने मगरमच्छ को सरकारी अस्पताल ले जाकर एक्स-रे कराया

Uttarakhand: उत्तराखंड के उधमसिंह नगर के खटीमा से चौंका देने वाला एक मामला सामने आया है। यहां के सुनपहर गांव में भैंस को नदी पार करा रहे 13 साल के बच्चे को मगरमच्छ ने नदी में खींच लिया। आक्रोशित ग्रामीणों ने वन विभाग की मदद से एक मगरमच्छ को पकड़ा। आनन-फानन में वन विभाग ने मगरमच्छ को सरकारी अस्पताल ले जाकर उसका एक्स-रे कराया, लेकिन एक्स-रे में मगरमच्छ का पेट खाली मिला। वहीं, वन विभाग की टीम मगरमच्छ को रुद्रपुर ले गई।  बच्चे का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है। उधर, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पीड़ित परिजनों से वार्ता कर हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है।

काफी ढूंढने के बाद भी बच्चे का कुछ पता नहीं
ग्रामीणों के मुताबिक, खटीमा में यूपी बॉर्डर से लगे सुनपहर गांव में 13 वर्षीय वीर सिंह देवहा नदी से भैंस को पार करा रहा था। बताया जा रहा है कि तभी मगरमच्छ ने उसे पानी में खींच लिया। मासूम बच्चे को मगरमच्छ द्वारा निवाला बनाए जाने की सूचना पर मौके पर ग्रामीणों का हुजूम लग गया। सूचना पर पुलिस और वन विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची। काफी ढूंढने के बाद बच्चे का कोई पता नहीं लगा। ग्रामीणों ने वन विभाग की मदद से नदी में दिख रहे मगरमच्छ को पकड़ा। मगरमच्छ को वन विभाग और पुलिस की टीम खटीमा सरकारी अस्पताल लाई।

घटनास्थल पर हो सकते हैं कई मगरमच्छ
वहीं, इस आशंका के चलते कि मगरमच्छ ने 13 वर्षीय वीर सिंह को खा न लिया हो, वन विभाग और पुलिस की टीम ने उसका सरकारी अस्पताल में एक्स-रे कराया। एक्स-रे में मगरमच्छ के पेट में कुछ न मिलने के बाद वन विभाग की टीम उसे इलाज के लिए रुद्रपुर ले गई। बताया जा रहा है कि घटनास्थल पर कई मगरमच्छ हो सकते हैं। ग्रामीणों ने एक मगरमच्छ को पकड़ा है, लेकिन उसके पेट में कुछ नहीं निकला।

बहराइच में तालाब में नहा रहे 8 साल के मासूम को खा गया मगरमच्छ
इससे पहले मई में यूपी के बहराइच से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई थी। यहां के कतर्नियाघाट जंगल से सटे गूढ़ गांव के एक तालाब में 8 साल का मासूम नहा रहा था। इसी दौरान अचानक कहीं से मगरमच्छ आया और मासूम को तालाब की गहराई में खींच ले गया था। रात करीब 12 बजे के बाद इस बच्चे का क्षत-विक्षत शव बरामद हो सका था।इस घटना के विरोध में स्थानीय ग्रामीणों ने सड़क पर रास्ता भी जाम कर प्रदर्शन किया था।

मोतीपुर थाना क्षेत्र स्थित गूढ़ इलाके का निवासी 8 साल का वीरेंद्र दोपहर अपनी छोटी बहन के साथ कतर्नियाघाट जंगल किनारे स्थित तालाब पर गया था। वीरेंद्र तालाब में नहा रहा था तभी एक मगरमच्छ ने उसका पैर पकड़ लिया और खींचकर गहरे पानी में ले गया था। 

Latest India News