A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गेहूं की फसल के बीच 104 किलो से ज्यादा अफीम के पौधे जब्त, खेत मालिक पहुंचा जेल

गेहूं की फसल के बीच 104 किलो से ज्यादा अफीम के पौधे जब्त, खेत मालिक पहुंचा जेल

मुखबिर की सूचना पर पुलिस खेत में पहुंची तो पाया कि गेहूं के पौधों के बीच अफीम के हरे पौधे और डोडा फल उगाए गए थे। पुलिस ने लगभग 104.205 किलोग्राम अफीम और डोडा फल जब्त किया।

afim opium- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अफीम की खेती (प्रतीकात्मक तस्वीर)

उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर में पुलिस ने गेहूं की फसल के बीच से 104 किलो से अधिक के अफीम के हरे-भरे पौधे जब्त किए हैं। साथ ही एक तस्कर को भी हिरासत में लिया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया।

गेहूं के बीच अफीम के हरे पौधे और डोडा फल उगाए

पुलिस के मुताबिक, मुखबिर की सूचना पर पुलिस जनपद उधम सिंह नगर गंगापुर थाना केलाखेडा में 60 वर्षीय दलजीत सिंह के घर के पास वाले खेत में पहुंची तो पाया कि गेहूं के पौधों के बीच अफीम के हरे पौधे और डोडा फल उगाए गए थे। पुलिस ने लगभग 104.205 किलोग्राम अफीम और डोडा फल जब्त कर दलजीत के ख्लिाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

चरस तस्कर गिरफ्तार

वहीं, एक और मामले में विकासनगर के सहसपुर थाना पुलिस ने दर्रारीट के पास चेकिंग के दौरान बाइक सवार एक शख्स को चरस के साथ पकड़ा है। आरोपी के पास से 155 ग्राम चरस बरामद हुआ। आरोपी सुखपाल निवासी आदूवाला, विकासनगर को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया। अब उसका आपराधिक इतिहास खंगाली जा रहा है और मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है। (IANS)

यह भी पढ़ें-

Latest India News