A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Uttarakhand Weather Alert: उत्तराखंड में अगले 3 दिन जमकर बरसेंघे मेघ, 17 September को भारी बारिश का रेड अलर्ट

Uttarakhand Weather Alert: उत्तराखंड में अगले 3 दिन जमकर बरसेंघे मेघ, 17 September को भारी बारिश का रेड अलर्ट

Uttarakhand Weather Alert: उत्तराखंड में 14 सितंबर से 16 सितंबर तक भारी बारिश का ऑरेन्ज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं 17 तारीख को मौसम विभाग ने प्रदेश में बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

Uttarakhand Rain- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE PHOTO) Uttarakhand Rain

Highlights

  • उत्तराखंड में फिर से भारी बारिश की चेतावनी
  • 15 से 17 सिंतबर तक होगी भारी से भारी बारिश
  • मौसम विभाग की इन 3 दिनों में बेहद सतर्कता बरतने की अपील

Uttarakhand Weather Alert: देश के कई हिस्सों में जमकर बारिश हो रही है, वहीं कई जगहों पर सूखा पड़ा है। मौसम विभाग (IMD) ने उत्तराखंड राज्य के कुछ स्थानों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने के साथ कुमाऊं क्षेत्र एवं उसके लगे गढ़वाल क्षेत्र के जनपदों में कहीं कही अत्यंत भारी वर्षा होने की संभावना व्यक्त की है। साथ ही 15 सितंबर से 17 सितंबर तक इस बरसात में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग के अनुसार 16 सितंबर को राज्य के कुछ स्थानों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने के साथ कुमाऊं एवं उससे लगे गढ़वाल क्षेत्र के जनपदों में कहीं कहीं अत्यंत भारी वर्षा होने की संभावना है। 14 सितंबर से 16 सितंबर तक भारी बारिश का ऑरेन्ज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं 17 तारीख को मौसम विभाग ने प्रदेश में बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

3 दिनों में बेहद सतर्कता बरतने की अपील
17 सितंबर को भारी से बहुत भारी बरसात के साथ-साथ कुमाऊं और उससे लगे गढ़वाल क्षेत्र के जनपदों में अत्यंत भारी वर्षा होने की संभावना मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने जाहिर की है। मौसम विभाग का कहना है कि 14 सितंबर को कुमाऊं क्षेत्र में और राज्य के गढ़वाल के पर्वतीय क्षेत्र में भारी वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग ने इन 3 दिनों में बेहद सतर्कता बरतने की भी अपील की है।

मुंबई में हुआ जलभराव
बता दें कि मानसून अब अपने आखिरी समय में चल रहा है। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में भी बीते दिन से ही बारिश हो रही है। IMD के मुताबिक, अगले कुछ दिनों में महाराष्ट्र के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है। IMD ने मुंबई, ठाणे और सिंधुदुर्ग सहित महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मुंबई के कुछ हिस्सों में सोमवार रात से ही बारिश हो रही, जिसके बाद मुंबई के सायन इलाके में जलजमाव देखा गया। अक्सर देखा जाता है कि मुंबई में बारिश के बाद जलभराव हो जाता है जिसके कारण लोगों का कामकाज प्रभावित हो जाता है। मुंबई के सायन इलाके में बारिश के बाद काफी जलभराव हो गया है। यहां लोगों के घुटनों तक पानी भर गया जिससे लोगों को निकलने में परेशानी हो रही है।

Latest India News