A
Hindi News भारत राष्ट्रीय फ्रांस में दंगे रोकने के लिए मांगी थी मदद, योगी के ऑफिस की ओर से आया ये जवाब

फ्रांस में दंगे रोकने के लिए मांगी थी मदद, योगी के ऑफिस की ओर से आया ये जवाब

फ्रांस में कई दिनों से हिंसा और आगजनी जारी है। इस बीच एक ट्वीट वायरल हुआ जिसमें फ्रांस के दंगे रोकने के लिए योगी की मदद मांगी गई थी। इसके बाद अब योगी आदित्यनाथ के पर्सनल ऑफिस के नाम से एक ट्विटर अकाउंट से जवाब आया है।

france riots yogi adityanath- India TV Hindi Image Source : PTI फ्रांस के दंगों के बीच योगी को लेकर वायरल हो रहे ट्वीट

फ्रांस की राजधानी पेरिस में एक लड़के की पुलिस की गोली लगने से मौत हो गई। इस घटना के बाद फ्रांस में लगातार तीन दिनों से बड़े पैमाने पर हिंसक प्रदर्शन जारी हैं। इस बीच एक ट्विटर अकाउंट से ये ट्वीट किया गया था कि फ्रांस के दंगे रोकने के लिए भारत से योगी आदित्यनाथ को भेजा जाना चाहिए। ये ट्वीट वायरल हुआ तो योगी आदित्यनाथ के पर्सनल ऑफिस के अकाउंट से जवाब भी आ गया।

योगी से मदद मांगने वाला ट्वीट वायरल 
दरअसल, खुद को जर्मनी के एक सीनियर कार्डियोलॉजिस्ट प्रोफेसर जॉन कैम बताने वाले ने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, "फ्रांस में जारी दंगों को काबू करने के लिए भारत को योगीआदित्यनाथ को जरूर भेजना चाहिए और वह 24 घंटे में हालात पर काबू पा लेंगे।" 

वायरल ट्वीट पर आया ये जवाब
इस वायरल ट्वीट पर योगी आदित्यनाथ के पर्सनल ऑफिस के ट्विटर अकाउंट से जवाब आया है। 'योगी आदित्यनाथ ऑफिस' के नाम से किए गए रीट्वीट में लिखा है, "जब भी विश्व के किसी भी हिस्से में उग्रवाद दंगे भड़काता है, अराजकता फैलती है और कानून व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न होती है, तो दुनिया शांति तलाशती है और उत्तर प्रदेश में महाराज जी द्वारा स्थापित कानून व्यवस्था के परिवर्तनकारी "योगी मॉडल" के लिए तरसती है।"

वायरल ट्वीट वाले अकाउंट की पुष्टी नहीं 
हालांकि बताया जा रहा है कि फ्रांस के दंगे रोकने के लिए योगी से मदद मांगने वाला एक फर्जी अकाउंट है जो प्रोफेसर जॉन कैम के नाम से ट्वीट कर रहा है। वहीं जिस ट्विटर अकाउंट से जवाब आया है वह ना तो योगी आदित्यनाथ का निजी ट्विटर अकाउंट है और ना ही उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री कार्यालय का ट्विटर अकाउंट है। 

ये भी पढ़ें-

पुलिस फोर्स के बीच से रेप के आरोपी को किया किडनैप, कोर्ट के बाहर हुआ पूरा सीन; VIDEO वायरल  

गुजरात में बारिश लाई मूसलाधार आफत! बेबसी में डूबे ये जिले; मौसम विभाग ने दी चेतावनी
 

Latest India News