A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जानिए दिल्ली-एनसीआर और यूपी के मौसम का हाल? IMD ने जारी किया अलर्ट

जानिए दिल्ली-एनसीआर और यूपी के मौसम का हाल? IMD ने जारी किया अलर्ट

अगस्त के महीने में देशभर में सामान्य से कम बारिश हुई है लेकिन कई हिस्सों में बारिश की वजह से भीषण तबाही मची हुई है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

delhi-ncr, up, uttar pradesh, RAIN, IMD- India TV Hindi Image Source : FILE मौसम अपडेट

नई दिल्ली: बुधवार और गुरुवार दिल्ली-एनसीआर में जमकर बारिश हुई थी। इससे पिछले कई दिनों से चली आ रही गर्मी से राहत मिली थी। तापमान में भी गिरावट देखने को मिली थी। इसके साथ ही उत्तर भारत के कई अन्य शहरों में भी जमकर बारिश हुई थी। अब भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र (IMD) ने जानकारी दी है कि पूर्वोत्तर, उपहिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार और पंजाब में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश होगी। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड और ओडिशा में अगले दो दिनों तक भारी बारिश का दौर जारी रहने वाला है। 

दिल्ली-एनसीआर के मौसम का हाल

वहीं अगर बात करें दिल्ली-एनसीआर के मौसम की तो आज यहां आसमान में हलके बादल छाए रहेंगे लेकिन बारिश की संभावना नहीं है। अगर तापमान की बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। आईएमडी की मानें तो दिल्ली में वीकेंड पर भी आंशिकतौर पर बादल छाए रहेंगे। लेकिन 25 अगस्त से अगले तीन दिनों तक बारिश का कोई संभावना नहीं है। 

उत्तर प्रदेश में अभी और होगी बारिश

उत्तर प्रदेश में अभी बारिश रुकने वाली नहीं है। आगामी दो दिनों तक उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बारिश होने वाली है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में अभी मॉनसून सक्रिय है। ऐसे में राज्य में बारिश या गरज-चमक के साथ बौंछारे होने की उम्मीद है। शुक्रवार 25 अगस्त को पश्चिमी यूपी के कई स्थानों पर बारिश की संभावना है। 26-29 अगस्त के बीच पश्चिमी यूपी में एक या दो स्थानों पर बारिश की संभावना है। इसके अलावा, लखनऊ में आज गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। 

ये भी पढ़ें-

G-20 सम्मलेन की विशेष तैयारी कर रही दिल्ली पुलिस, ट्रैफिक व्यवस्था के लिए उठाएगी ये कदम

Latest India News