A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कब आएगा मॉनसून? IMD वैज्ञानिक ने बताया, पटना में 43 डिग्री, गया में 44 डिग्री और औरंगाबाद में 43 डिग्री तापमान दर्ज

कब आएगा मॉनसून? IMD वैज्ञानिक ने बताया, पटना में 43 डिग्री, गया में 44 डिग्री और औरंगाबाद में 43 डिग्री तापमान दर्ज

एक IMD वैज्ञानिक आशीष कुमार ने बताया है कि अगले 5 दिनों में तापमान में गिरावट हो सकती है। 19 तारीख के बाद से मॉनसून के हालात बन रहे हैं।

monsoon- India TV Hindi Image Source : FILE मॉनसून

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी पड़ रही है। सभी लोग मॉनसून का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच एक IMD वैज्ञानिक ने बताया है कि मॉनसून कब आ सकता है। IMD वैज्ञानिक आशीष कुमार ने पटना में बताया कि पटना में 43 डिग्री, गया में 44 डिग्री और औरंगाबाद में भी 43 डिग्री तापमान दर्ज़ किया जा रहा है। अगले 5 दिनों में तापमान में गिरावट हो सकती है। पटना सहित कुछ जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 19 तारीख के बाद से मॉनसून की स्थिति बन सकती है।

गौरतलब है कि बिहार में गर्मी बहुत ज्यादा पड़ रही है। दिन के अलावा रात में भी लोगों को गर्मी से कोई राहत नहीं मिल रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, गर्मी की वजह से बिहार में बीते 11 साल का रिकॉर्ड टूट गया है। 

बिहार के 35 जिले बुरी तरह से गर्मी की चपेट में आ गए हैं और जिला प्रशासन की ओर से लोगों से अपील की जा रही है कि लोग सावधानी बरतें। मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार को पटना समेत 5 जिलों में सीवियर हीट वेव के साथ-साथ वार्म नाइट का दौर जारी रहा और अगले 24 घंटों के लिए भी सीवियर हीट वेव का अलर्ट जारी किया गया है, जिससे लोगों को चिलचिलाती गर्मी का प्रकोप झेलना पड़ेगा। 

ये भी पढ़ें: 

फादर्स डे पर आदित्य ठाकरे ने शिंदे पर साधा निशाना, दूसरों के 'पिता चुराने' का लगाया आरोप

बुर्के में परीक्षा देने की मनाही, कॉलेज प्रशासन पर छात्राओं ने लगाया आरोप, गृहमंत्री अली बोले- होगी कार्रवाई

Latest India News