Thursday, May 09, 2024
Advertisement

फादर्स डे पर आदित्य ठाकरे ने शिंदे पर साधा निशाना, दूसरों के 'पिता चुराने' का लगाया आरोप

आदित्य ठाकरे ने आज फादर्स डे के दिन बिना नाम लिए एकनाथ शिंदे पर तीखा वार किय है। ठाकरे ने कहा कि राज्य में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो दूसरों के पिता चुरा लेते हैं। दूसरों के पिता के साथ अपना राजनीतिक करियर चमकाते हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: June 18, 2023 16:11 IST
 aditya thackeray- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO शिवसेना (UBT) के नेता आदित्य ठाकरे

मुंबई: उद्धव ठाकरे के बेटे और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने आज फादर्स डे के मौके पर एकनाथ शिंदे का नाम लिए बिना पिता चुराने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इस राज्य में कुछ लोग ऐसे हैं जो दूसरों के पिता को चुराते हैं। ये लोग दूसरे लोगों के पिताओं के साथ अपनी तस्वीरें पोस्ट करके अपने राजनीतिक करियर को आगे बढ़ाते हैं। जब एक साल पहले विश्वासघात हुआ था तो मेरे पिता की फोटो और नाम चुराने का प्रयास किया गया था।

"20 जून को विश्व खोखा दिवस है"

इस दौरान आदित्य ठाकरे ने शिंदे पर हमला करते हुए कहा कि परसों 20 जून है, विश्व खोखा दिवस है। नेशनल खोखा दिवस मत कहो, यह विश्व खोखा दिवस है क्योंकि 33 देशों ने इसे मनाया है। आदित्य ने कहा कि देश के टॉप 3 मुख्यमंत्रियों में उद्धव ठाकरे का नाम आया था। विदेश में जब हम गए थे तब भी वहां लोग पूछते थे कि आपकी सरकार फिर से कब आ रही है। आदित्य ठाकरे ने कहा कि मुंबई में शिवसेना द्वारा किए गए कामों को दिखाया जा रहा है।

"राक्षसी महत्वांकाक्षा के लिए सरकार गिराई"
ठाकरे ने आगे कहा कि खुद की राक्षसी महत्वांकाक्षा के लिए सरकार गिराई गयी। उद्योगपति कहते हैं कि अब महारष्ट्र में कैसे जाएं। बीते कुछ 25 वर्ष में हमने मुंबई महापालिका के लिए क्या किया। आज मैं इस गद्दार गैग से कहता हूं कि बीते एक साल में उन्होंने क्या किया और हमने क्या किया? आदित्य ने आगे कहा कि आज मैं चुनौती देना चाहता हूं कि जो काम हमने मुंबई के लिए किए हैं वो किसी और शहर में नहीं हुए होंगे।

ठाकरे बोल- पेंग्विन जैसा कौन चलता है?
आदित्य ठाकरे ने वीर जीजा माता भोसले प्राणी संग्रहालय को देश का सबसे बेहतर प्राणी संग्रहालय बताते हुए पेंग्विन का उल्लेख किया। आदित्य ने कहा कि मुझे पेंग्विन कह कर ट्रोल किया जाता है लेकिन पेंग्विन जैसा कौन चलता है? आदित्य ने कहा मुझे मालूम नहीं। (उनका इशारा देवेंद्र फडणवीस की तरफ था) ठाकरे ने आगे कहा कि जब मैं पर्यटन मंत्री था तो कई मंदिर और रास्तों के निर्माण के लिए पैसे दिए। कोस्टल रोड, एमटीएचएल जैसी बड़ी परियोजनाएं जल्द ही पूरी होंगी लेकिन उनका उद्घाटन हम ही करेंगे, ये विश्वास मैं सभी को दिलाना चाहता हूं। महाराष्ट्र के पूर्व पर्यावरण मंत्री ने कहा कि आरे का जंगल बचाने का काम हमने किया। 

(रिपोर्ट - समीर भिषे)

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र में उद्धव को लगा करारा झटका-शिशिर शिंदे के बाद मनीषा कायंदे ने भी छोड़ा साथ

VIDEO: भागलपुर में ट्रेन के पहिए से निकलने लगा धुंआ, फैलते देख स्टेशन पर मचा हड़कंप
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement