Thursday, May 09, 2024
Advertisement

शिंदे सरकार पर जमकर बरसे आदित्य ठाकरे, कहा- दिल्ली के आगे नहीं झुकेगी मुंबई

आदित्य ठाकरे ने कहा कि अब तक हमने जितनी भी सरकारें देखीं, उन्होंने कभी मुंबई को झुकाने का काम नहीं किया, कभी मुंबई को तोड़ने का काम नहीं किया, लेकिन इस सरकार की मंशा मुंबई को महाराष्ट्र से अलग करने की है।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Malaika Imam Updated on: May 01, 2023 21:14 IST
आदित्य ठाकरे- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO आदित्य ठाकरे

मुंबई में आज सोमवार को महाविकास अघाड़ी की रैली हुई। इसमें एनसीपी से अजीत पवार, छगन भुजबल एवं जयंत पाटिल, उद्धव गुट के शिवसेना से अदित्य ठाकरे, संजय राउत, भास्कर जाधव एवं सुभाष देसाई और कांग्रेस से अशोक चव्हाण एवं असलम शेख मौजूद रहें। इस दौरान अपने संबोधन में आदित्य ठाकरे ने महाराष्ट्र की शिंदे सरकार को लेकर कहा कि ये असंवैधानिक सरकार जल्द गिरेगी। 

'केंद्र की मेहरबानी गुजरात पर है'

आज महाराष्ट्र और गुजरात का स्थापना दिवस भी रहा, इसे लेकर आदित्य ने कहा कि दोनों राज्यों की स्थापना एक ही दिन हुई पर केंद्र की मेहरबानी गुजरात पर है। गुजरात के दो सीएम हैं, एक उनके और दूसरे महाराष्ट्र के जो सबकुछ गुजरात भेज रहे हैं। इस दौरान आदित्य ने कहा कि अब तक हमने जितनी भी सरकारें देखीं, उन्होंने कभी मुंबई को झुकाने का काम नहीं किया, कभी मुंबई को तोड़ने का काम नहीं किया, लेकिन इस सरकार की मंशा मुंबई को महाराष्ट्र से अलग करने की है। 

'महाराष्ट्र आपको तोड़ देगा, लेकिन...'

आदित्य ने कहा कि मुंबई, दिल्ली के सामने झुकना चाहती है। मैं आपको चेतावनी देता हूं, अगर आपने हमें झुकाने की कोशिश की, तो यह महाराष्ट्र आपको तोड़ देगा, लेकिन झुकेगा नहीं।" वहीं, एनसीपी नेता अजित पवार ने अपने भाषण में कहा कि ये सरकार जब से आई, तब से विधान परिषद के चुनाव हो या उपचुनाव या बाजार समिति के, सरकार को चुनाव में जीत नहीं, जनता हमारे साथ है। 

एनसीपी नेता अजित पवार ने कहा कि हमने महाविकास अघाड़ी (MVA) की सरकार अच्छे से चलाई। कोई आर्थिक बोझ नहीं बढ़ाया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बेमौसम बारिश से किसान परेशान, उनकी फसल बर्बाद हुई, पर सरकार मदद नहीं कर रही। राज्य में कानून-व्यवस्था की धज्जियां उड़ रही।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement