Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Maharashtra: आदित्य ठाकरे ने आखिर ऐसा क्यों कहा- 'हम लोगों को आग नहीं लगाते हैं'

आदित्य ठाकरे ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने तंज कसा और आरोप लगाया है कि हम ऐसे लोग नहीं, हम आग नहीं लगाते हैं-जानिए क्यों कहा उन्होंने ऐसा।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: April 12, 2023 14:59 IST
aditya thackeray slams bjp- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO आदित्य ठाकरे का बड़ा बयान

महाराष्ट्र:  पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे और पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और आरोप लगाते हुए कहा है कि हम ऐसे लोग नहीं, हम किसी को आग नहीं लगाते। आदित्य ठाकरे ने कहा कि सत्तारूढ़ शिवसेना की सहयोगी पार्टी राज्य में 'दंगे भड़का' रही है, हमारा  हिंदुत्व स्पष्ट रूप से परिभाषित है और हम भाजपा के हिंदुत्व में विश्वास नहीं करते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ने साल 2014 में भी शिवसेना को धोखा दिया था।  हालांकि, आदित्य ने ये भी कहा कि भाजपा से हमारा कोई व्यक्तिगत विवाद नहीं है। 

हम इसलिए लोगों को नहीं जलाते

आदित्य ठाकरे ने हिंदुत्व को लेकर भाजपा पर जमकर हमला बोल। हैदराबाद में गीतम विश्वविद्यालय में स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा, "हमारा हिंदुत्व स्पष्ट रूप से परिभाषित है और ये जगजाहिर है। हमें इस बात से कोई मतलब नहीं है कि कुछ लोग क्‍या खाते हैं, लेकिन भाजपा के साथ ऐसा नहीं है। हम लोगों को इस लिए नहीं जलाते कि वे क्‍या खाते हैं। अगर यह भाजपा का हिंदुत्व है, तो यह मुझे, मेरे पिता, मेरे दादा और हमारे लोगों को स्वीकार्य नहीं है और ये महाराष्ट्र को भी स्‍वीकार्य नहीं होगा।"  

 

राम मंदिर का फैसले के बारे मे ंजानिए

आदित्‍य ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर केंद्र सरकार की वजह से नहीं बन रहा है और "अगर आपको लगता है कि राम मंदिर का निर्माण केंद्र सरकार की वजह से हो रहा है, तो आप गलत सोच रहे हैं। राम मंदिर बनाने का आदेश सुप्रीम कोर्ट ने दिया है, केंद्र सरकार ने नहीं।"

 आदित्‍य ठाकरे ने भाजपा पर पहले की शिवसेना की पीठ में छुरा घोंपने का भी आरोप लगाया और कहा  "मैं एक हिंदू हूं और एक हिंदू था जब भाजपा ने 2014 में शिवसेना के साथ गठबंधन तोड़ दिया था। भाजपा ने 2014 में हमारी पीठ में छुरा घोंपा था।हम तब हिंदू थे और हम अब भी हिंदू हैं। भाजपा आज राज्य में दंगे भड़का रही है। आज दुनिया की सबसे बड़ी हिंदुत्ववादी पार्टी कश्मीरी पंडितों के बारे में क्यों नहीं बोल रही है? जो कश्मीर से सुरक्षित स्थानों पर तबादले की मांग कर रहे हैं, जबकि कश्मीरी पंडित आज भी मारे जा रहे हैं?"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement