A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ...जब 'आप की अदालत' में किरन रिजिजू ने गाया गाना 'तेरे जैसा यार कहां', देखिए VIDEO

...जब 'आप की अदालत' में किरन रिजिजू ने गाया गाना 'तेरे जैसा यार कहां', देखिए VIDEO

वे कटघरे में बैठकर इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के सवालों के जवाब दे रहे थे। इसी दौरान एक दर्शक ने सोशल मीडिया पर वायरल एक गाने का जिक्र करते हुए उसकी कुछ पंक्तियां सुनाने का आग्रह किया।

'आप की अदालत' में किरन रिजिजू- India TV Hindi Image Source : INDIA TV 'आप की अदालत' में किरन रिजिजू

Aap Ki Adalat :  देश के सबसे चर्चित और लोकप्रिय शो आप की अदालत में केंद्रीय कानून मंत्री किरन रिजिजू ने गाना गाकर दर्शकों का दिल जीत लिया। वे कटघरे में बैठकर इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के सवालों के जवाब दे रहे थे। इसी दौरान एक दर्शक ने सोशल मीडिया पर वायरल एक गाने का जिक्र करते हुए उसकी कुछ पंक्तियां सुनाने का आग्रह किया। इस पर किरन रिजिजू ने कहा कि यह आप की अदालत है और यहां बिन जज साहेब की इजाजत के गाना सुनाना सही नहीं होगा। इस पर जज ने कहा कि नहीं, आप जरूर सुनाएं, क्योंकि ये जनता की मांग है। इसके बाद रजत शर्मा ने भी गाना सुनाने का आग्रह किया। इस पर किरन रिजिजू ने 'तेरे जैसा यार कहां.. कहां ऐसा याराना' गाने को गुनगुनाया। इस पर दर्शकों ने खूब तालियां बजाई। आप की अदालत में किरन रिजिजू शो का प्रसारण शनिवार (28 जनवरी 2023) रात 10 बजे इंडिया टीवी पर किया गया।

किरन रिजिजू ने इस शो में सवालो का जवाब देते हुए कि कहा कि सरकार, न्यायपालिका के साथ टकराव नहीं चाहती और ना सरकार, न्यायपालिका के काम में दखल देना चाहती है। लेकिन जजों को भी तय करना होगा कि ज्यूडिशियरी, सरकार के अधिकार क्षेत्र में दखल ना दे। आपकी अदालत में किरण रिजीजू ने साफ साफ लफ्जों में कहा कि हम ज्यूडिशियरी के काम में किसी तरह का दखल नहीं देना चाहते हैं और न ही करेंगे।

अदालतो में 4.9 करोड़ केस पेंडिंग-रिजिजू

 वहीं देश की अदालतों में लंबित मुकदमों के बारे में किरन रिजिजू ने कहा कि देश की अदालतों में करीब 4.9 करोड़ केस पेंडिंग पड़े हैं। मोदी सरकार पूरी कोशिश में जुटी है कि इन मामलों का जल्दी निपटारा हो। किरन रिजिजू ने कहा कि भारत के जजों को एक दिन में 100 केस तक भी सॉल्व करना पड़ते हैं। बड़ी मुश्किल से केस के लिए डेट मिलती है। केस पेंडिंग लगातार न होते रहें, इसके लिए कई केस आपस में मिलकर भी सुलझाए जा सकते हैं, कम्प्रोमाइज किया जा सकता है। गांव स्तर के कई मामले छोटे स्तर पर भी सुलझाए जा सकते हैं।

भारत के जजों पर दुनिया का सबसे ज्यादा प्रेशर, किरन रिजिजू ने बताया एक दिन में कितने केस हो रहे सॉल्व

'किरन रिजिजू को नहीं है कानून का लीगल एक्सपीरिएंस!', जानिए जवाब में क्या बोले कानून मंत्री?

'जो वकील अंग्रेजी बोलते हैं उनकी फीस ज्यादा होती है', जानें 'आप की अदालत' शो में ऐसा क्यों बोले किरन रिजिजू

Latest India News