Thursday, March 28, 2024
Advertisement

'किरन रिजि​जू को नहीं है कानून का लीगल एक्सपीरिएंस!', जानिए जवाब में क्या बोले कानून मंत्री?

किरन रिजिजू ने अपने जवाब में कहा कि 'मुझे जो संवैधानिक अधिकार और दायित्व दिया गया है, वो मैं करता हूं। मैं कभी ऐसी बात नहीं कहता जो असंवैधानिक है। लोग इसे गलत तरीके से प्रस्तुत करते हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: January 29, 2023 0:00 IST
'आप की अदालत' शो में कानून मंत्री किरन रिजिजू - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 'आप की अदालत' शो में कानून मंत्री किरन रिजिजू

इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा ने मंत्री किरन रिजिजू से पूछा कि 'क्या वे जुडिशरी पर कंट्रोल चाहते हैं'? रजतजी ने ये भी पूछा के ‘पहले अधिकतर कानून मंत्री प्रैक्टिसिंग लॉयर थे तो वे सुप्रीम कोर्ट के कामकाज को जानते थे। अब वकील कहते हैं कि नए कानून मंत्री को कोई लीगल एक्सपीरियंस नहीं है?’ इस पर किरन रिजिजू ने अपने जवाब में कहा कि 'मुझे जो संवैधानिक अधिकार और दायित्व दिया गया है, वो  मैं करता हूं। मैं कभी ऐसी बात नहीं कहता जो असंवैधानिक है। 

लोग इसे गलत तरीके से प्रस्तुत करते  हैं। जब रजतजी ने पूछा कि पहले जो मंत्री थे, सब प्रैक्टिसिंग वकील थे, जो जानते थे कि कैसे काम होता है, इस पर मंत्री ने कहा कि 'निश्चित ही उन सभी को ज्ञान रहा, लोग कहते भी हैं ऐसा। लेकिन कुछ वकील हैं जो दूसरी पॉलिटिकल पार्टी से हैं, उन्हें मुझसे तकलीफ ज्यादा है।

रजतजी ने कहा कि क्या उन्हें ऐसा लगता है कि छोटे से गांव से आया शख्स हमें कानून के बारे में बताएगा? इस पर किरन ने कहा कि 'मेरी बात पर वे सोचते हैं कि वे दशकों से काम कर रहे हैं और मैं बाहर से आकर कानून की बात करता हूं। लेकिन ठीक है, वे कहते रहेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement