A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जब योगी आदित्यनाथ की बहन से मिलीं PM मोदी की बहन, VIDEO देख देंगे सादगी की मिसाल

जब योगी आदित्यनाथ की बहन से मिलीं PM मोदी की बहन, VIDEO देख देंगे सादगी की मिसाल

बसंती बेन और शशि देवी की मुलाकात का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। लोग दोनों नेताओं के बहनों की सादगी की चर्चा कर रहे हैं। सीएम योगी की बहन शशि देवी 'मां भुवनेश्वरी प्रसाद भंडार' के नाम की एक दुकान चलाती हैं। यहां पर पूजन सामग्री मिलती है।

pm modi sister and cm yogi sister- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बसंती बेन और शशि देवी ने एक-दूसरे को गले लगाया

पौड़ी (उत्तराखंड): श्रावण मास में पौड़ी जिले के यमकेश्वर विधानसभा के नीलकंठ धाम में भगवान भोलेनाथ के दर्शन और पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहन बसंती बेन पति हसमुख संग पहुंची। इस दौरान उन्होंने मंदिर में महादेव का जलाभिषेक कर परिवार और देश की सुख समृद्धि की कामना की। बसंती बेन ने इसके बाद पार्वती मंदिर के पास उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बहन शशि देवी से भी मुलाकात की। कुलक्षेम पूछने के बाद उन्होंने शशि से लंबी बातचीत की।

दोनों नेताओं के बहनों की सादगी की चर्चा
शशि के साथ बिताए पलों को बसंती बेन ने मोबाइल के जरिए कैमरे में भी कैद किया। दोनों की मुलाकात का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। लोग दोनों नेताओं के बहनों की सादगी की चर्चा कर रहे हैं। बसंती बेन ने कहा कि उनके भाई पीएम नरेंद्र मोदी सबकुछ त्याग कर देश को, तो दूसरे भाई सीएम योगी आदित्यनाथ देश के सबसे बड़े राज्य को समर्पित है।

देखें वीडियो-

धार्मिक यात्रा पर ऋषिकेश आई थीं बसंती बेन
पीएम मोदी की बहन ने अपने पति और रिश्तेदारों के साथ ब्रम्हपुरी स्थित श्रीराम तपस्थल आश्रम में पंहुचकर महंत दयाराम दास से भी मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। पीएम मोदी की बहन और उनका परिवार नीलकंठ महादेव मंदिर और भुवनेश्वरी मंदिर दर्शन-पूजन करने गए थे। वहां से वापस लौटते समय सीएम योगी की बहन शशि देवी से उनकी दुकान पर उन्होंने मुलाकात की। इस दौरान यह दोनों एक दूसरे के गले लगीं और घर परिवार के साथ अन्य विषयों पर भी दोनों ने चर्चा की।

बीजेपी नेता अजय नंदा ने ट्वीट में इस मुलाकात का वीडियो शेयर किया। उन्होंने वीडियो के साथ पोस्ट में लिखा कि पीएम मोदी की बहन वसंतीबेन और सीएम योगी की बहन शशि की मुलाकात सादगी, भारतीय संस्कृति और परंपरा के सार का उदाहरण है। उन्होंने लिखा कि राजनीति से परे उनके संबंधों को देखना सुखद है और हमें भारत के मूल्यों का प्रतिनिधित्व करने वाले इन दो उल्लेखनीय व्यक्तियों पर गर्व है।

Image Source : india tvबसंती बेन और उनका परिवार नीलकंठ महादेव मंदिर और भुवनेश्वरी मंदिर दर्शन-पूजन करने गए थे।

पूजन सामग्री की दुकान चलाती हैं शशि देवी
बता दें कि सीएम योगी की बहन शशि देवी 'मां भुवनेश्वरी प्रसाद भंडार' के नाम की एक दुकान चलाती हैं। यहां पर पूजन सामग्री मिलती है। उनके पति 'जय श्री गुरु गोरक्षनाथ जी' नाम से एक छोटी सी चाय की दुकान चलाते हैं। योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड से हैं और उनका परिवार अभी भी पौड़ी जिले के पंचूर गांव में रहता है।

(रिपोर्ट- हिमांशु कुशवाहा)

Latest India News