A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 10 साल की अविका को क्यों PM मोदी लगे 'सबसे कूल' इंसान? जानें कौन है यह प्यारी सी बच्ची

10 साल की अविका को क्यों PM मोदी लगे 'सबसे कूल' इंसान? जानें कौन है यह प्यारी सी बच्ची

पीएम मोदी से भेंट करने के बाद अविका ने अपनी मां को बताया कि हमारे प्रधानमंत्री सबसे कूल इंसान हैं। अविका ने पीएम मोदी के साथ फोटो भी खिंचवाई।

अविका से मिले पीएम मोदी- India TV Hindi Image Source : ANI अविका से मिले पीएम मोदी

बीजेपी सासंद पूनम महाजन अपनी फैमिली के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उनकी 10 साल की बेटी अविका भी पीएम मोदी से मिली। पीएम मोदी से भेंट करने के बाद अविका ने अपनी मां को बताया कि हमारे प्रधानमंत्री सबसे कूल इंसान हैं। अविका ने पीएम मोदी के साथ फोटो भी खिंचवाई। इसके साथ ही अविका ने पीएम मोदी को अपने हाथों से बनाई हुई एक मोर की पेंटिंग भी गिफ्ट किया।   

बताया जा रहा है कि अविका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गिफ्ट देने के लिए दो दिनों तक मेहनत की है। अविका अपनी मां, पिता, भाई और नानी के साथ पीएम आवास पर गई थी। बीजेपी सांसद पूनम महाजन की बेटी अविका पीएम मोदी को 'अजोबा' कहकर पुकारती है, जिसका मतलब दादाजी होता है और वहां पीएम आवास पर उनका आशीर्वाद लेने आई। 

पीएम ने अविका से नाम का मतलब पूछा 

इस दौरान पीएम मोदी ने अविका से बात भी की और उससे उसके नाम का मतलब भी पूछा। इस पर जब अविका के घरवालों ने कहा कि इसके नाम का अर्थ 'सुर्योदय' है, तो पीएम ने इस पर आगे की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इसका मतलब यह है कि गुजरात में जो अंबाजी मंदिर है उसमें जो देवी अम्बाजी, ये उनका नाम है।  

एलन मस्क का ऐलान, 15 अप्रैल से ट्विटर पर ये सुविधाएं सिर्फ वेरिफाइड अकाउंट्स को ही मिलेंगी

भाई-बहन के बीच झगड़े को लेकर मजाक किया

मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने बीजेपी सांसद के बच्चों से बातचीत में उनके बेटे से घुड़सवारी के अनुभव के बारे में पूछा। पीएम मोदी ने आगे अविका से दोनों भाई-बहन के बीच झगड़े को लेकर मजाक भी किया। अविका ने बताया कि भाई उसका खाना खा जाता है, यह सुनते ही पीएम मोदी ठहाका लगाकर हंस पड़े। अविका ने मुलाकात के बाद अपनी मां से कहा कि वह अब तक जितने भी लोगों से मिली हैं, उनमें पीएम मोदी सबसे कूल इंसान हैं। 

रमजान के महीने में सऊदी अरब में भीषण सड़क हदसा, मक्का जा रही बस में लगी आग; 20 यात्रियों की मौत

Latest India News