Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

रमजान के महीने में सऊदी अरब में भीषण सड़क हदसा, मक्का जा रही बस में लगी आग; 20 यात्रियों की मौत

ये हादसा रमजान के दौरान हुआ है। इस दौरान उमरा करने के लिए लाखों की संख्या में यात्री इस्लाम के इस पवित्र शहरों का दौरा करते हैं।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: March 28, 2023 7:51 IST
यात्रियों को मक्का ले रही बस में लगी आग- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO यात्रियों को मक्का ले जा रही बस में लगी आग

सऊदी अरब में एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। पवित्र शहर मक्का ले जा रही एक बस सोमवार को एक पुल पर टक्कर के बाद आग की चपेट में आ गई, जिसमें 20 लोगों की जान चली गई, जबकि दो दर्जन से ज्यादा लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए। सऊदी राज्य मीडिया के हवाले से ये जानकारी दी गई है।

रमजान के दौरान हुआ हादसा

घटना सऊदी अरब के दक्षिणी प्रांत असीर में हुई। हज यात्रियों को बस इस्लाम के सबसे पवित्र शहर मक्का और मदीना ले जा रही थी। बता दें कि ये हादसा रमजान के दौरान हुआ है। इस दौरान उमरा करने के लिए लाखों की संख्या में यात्री इस्लाम के इस पवित्र शहरों का दौरा करते हैं। 

मरने वालों की संख्या 20 है

सऊदी अरब के सरकारी चैनल अल-एखबारिया ने बताया, हमें अब जो शुरुआती जानकारी मिली है उसके मुताबिक, इस हादसे में मरने वालों की संख्या 20 तक हो गई है और जख्मी करीब 29 लोग हैं। मीडिया रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि हादसे में मरने वाले लोग अलग-अलग देश से थे, लेकिन इसका जिक्र नहीं किया गया।

भारत के कहने पर पड़ोसी देश नेपाल ने निगरानी सूची में डाला अमृतपाल सिंह का नाम

पुल से टकराकर पलट गई बस

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बस में कुछ समस्या थी। वहीं, एक निजी समाचार पत्र ओकाज के हवाले से बताया गया कि हादसे की वजह ब्रेक फेल होना था। ब्रेक फेल होने से बस अनियंत्रित हो गई और फिर एक पुल से टकराकर पलट गई, जिससे बस में आग लग गई। 

ये हादसा पहली बार नहीं हुआ

बता दें कि सऊदी अरब के पवित्र स्थलों के आस-पास हज या उमरा यात्रियों को ले जाना एक खतरनाक काम है, खासकर हज के दौरान, जब सड़कें अस्त-व्यस्त रहती हैं। यहां इस तरह का ये हादसा पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले अक्टबूर 2019 में मदीना के पास एक बस के दूसरे भारी वाहन से टकरा जाने से करीब 35 हज यात्री मारे गए और चार अन्य घायल हो गए थे।

मुसीबत से घिरे इमरान खान को मिली राहत, पाकिस्तान की अदालत ने 7 मामलों में दी जमानत

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement