Thursday, April 25, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में दर्दनाक हादसा, बस दुर्घटना में बिहार के 4 लोगों की मौत, 28 घायल

दुर्घटना में घायल 28 में से 23 यात्रियों को इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा हादसे पर दुख व्यक्त किया।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: March 18, 2023 23:40 IST
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में दर्दनाक हादसा, बस दुर्घटना में हबहार के 4 लोगों की मौत, 28 घायल- India TV Hindi
Image Source : FILE जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में दर्दनाक हादसा, बस दुर्घटना में हबहार के 4 लोगों की मौत, 28 घायल

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को एक बस के पलट जाने से उसमें सवार बिहार निवासी चार यात्रियों की मौत हो गई और 28 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के बारसू इलाके में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर बस चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया, जिससे वह पलट गई। 

उन्होंने कहा कि हादसे में मारे गए चारों यात्री बिहार के रहने वाले थे। उन्होंने बताया कि दुर्घटना में घायल 28 में से 23 यात्रियों को इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा हादसे पर दुख व्यक्त किया। 

उन्होंने जिला प्रशासन को प्रभावित लोगों को हरसंभव मदद उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। सिन्हा ने ट्वीट किया, ‘आज अवंतीपुरा में हुए दुर्भाग्यपूर्ण बस हादसे से मुझे गहरा दुख हुआ है, जिसमें कई मूल्यवान जिंदगियां चली गईं और कई लोग घायल हो गए। मैंने जिला प्रशासन को प्रभावित व्यक्तियों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने का निर्देश जारी किया है।’

उपराज्यपाल ने कहा कि जिला प्रशासन हरसंभव मदद मुहैया कराने के लिए बिहार में पीड़ित परिवारों के संपर्क में है। उन्होंने कहा, ‘मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं और मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’ एक आधिकारिक प्रवक्ता ने उपराज्यपाल के निर्देश के हवाले से कहा कि पुलवामा के उपायुक्त (डीसी) बशीर उल हक ने मृतकों के परिजनों के लिए एक-एक लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है। 

प्रवक्ता ने कहा कि हक ने गंभीर रूप से घायलों के लिए 25,000 रुपये और मामूली रूप से घायल लोगों के वास्ते 10,000 रुपये की राहत देने की भी घोषणा की। हक ने बाद में घायलों के स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ करने के लिए एसएमएचएस तथा हड्डी एवं जोड़ अस्पताल का दौरा किया। 

ये भी पढ़ें:

'हिंदू राष्ट्र की बात करने वाले संविधान के दुश्मन', बागेश्वर सरकार पर बरसे ओवैसी, जानें अतीक अहमद पर क्या कहा?

इस्लामाबाद में पुलिस और समर्थकों में झड़प के बीच इमरान खान का गिरफ्तारी वारंट रद्द

चीन डाल रहा डोरे, पर बांग्लादेश का भरोसा भारत पर, आज से शुरू हुआ दोनों देशों के संबंधों का नया अध्याय

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement